राजस्थान

rajasthan

20 जिलों के 90 निकायों के लिए कांग्रेस ने बनाए पर्यवेक्षक, टिकट वितरण में करेंगे सहायता

By

Published : Jan 12, 2021, 9:35 PM IST

राजस्थान कांग्रेस ने 20 जिलों के 90 निकायों के लिए पर्यवेक्षक बनाए हैं. पर्यवेक्षक टिकट वितरण में संगठन के संभाग प्रभारी और जिला प्रभारियों की सहायता करेंगे.

Rajasthan Congress appointed observer,  Rajasthan Municipal Election 2020
गोविंद सिंह डोटासरा

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार को प्रदेश के 20 जिलों में होने वाले 90 निकाय चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं. यह पर्यवेक्षक प्रदेश कांग्रेस के संभाग प्रभारी और जिला प्रभारियों की टिकट के लिए उपयुक्त कैंडिडेट की खोज में सहायता करेंगे.

लिस्ट-1
  • अजमेर

अजमेर संभाग के प्रभारी हरिमोहन शर्मा और अजमेर जिले के प्रभारी विधायक हाकम अली हैं. इन दोनों नेताओं के सहयोग के लिए अजमेर में आने वाली अजमेर नगर निगम के लिए पूर्व विधायक सगीर अहमद और शारदा कांत शर्मा को पर्यवेक्षक लगाया गया है. इसी तरीके से अजमेर के किशनगढ़ नगर परिषद के लिए शंकर दंगायच को पर्यवेक्षक लगाया गया है.

विजयनगर नगरपालिका के लिए वीरेंद्र सिंह पवार को पर्यवेक्षक बनाया गया है. केकड़ी नगर पालिका के लिए अताउल रहमान को पर्यवेक्षक बनाया गया है तो सरवाड़ नगरपालिका के लिए अमित पाराशर को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

  • बांसवाड़ा

उदयपुर के संभाग प्रभारी विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय हैं तो जिला प्रभारी सचिव प्रशांत शर्मा हैं. इनकी सहायता के लिए कुशलगढ नगरपालिका में सुरेंद्र लांबा को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

  • बीकानेर

बीकानेर संभाग की प्रभारी उपाध्यक्ष नसीम अख्तर इंसाफ हैं, तो वहीं बीकानेर जिले के प्रभारी राकेश पारीक हैं. इन दोनों की सहायता के लिए बीकानेर की नोखा नगरपालिका के लिए श्रीलाल जोशी को पर्यवेक्षक बनाया गया है, तो देशनोक नगरपालिका के लिए जय बहादुर सिंह को पर्यवेक्षक बनाया गया है. इसी तरीके से श्री डूंगरगढ़ नगरपालिका के लिए जीवन भाकर को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

  • भीलवाड़ा

अजमेर के संभाग प्रभारी हरिमोहन शर्मा हैं तो भीलवाड़ा जिले के प्रभारी प्रदेश कांग्रेस के सचिव मुकेश वर्मा हैं. इन नेताओं की सहायता के लिए भीलवाड़ा की भीलवाड़ा नगर परिषद के लिए देवेंद्र बुटाटी को पर्यवेक्षक बनाया गया है, तो शाहपुरा नगरपालिका के लिए दुर्गेश शर्मा को पर्यवेक्षक बनाया गया है. जहाजपुर नगरपालिका के लिए सुनील बंसल को पर्यवेक्षक बनाया गया है, मांडलगढ़ नगरपालिका के लिए किशोर शर्मा को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

पढ़ें-Special: नया फार्मूला...जिसे टिकट मिला उसे नहीं दी जाएगी राजनीतिक नियुक्ति

गंगापुर नगरपालिका के लिए भंवरलाल गर्ग को पर्यवेक्षक बनाया गया है, आसींद नगरपालिका के लिए ईश्वर खोईवाल को पर्यवेक्षक बनाया गया है तो वहीं गुलाबपुरा नगर पालिका के लिए अविचल व्यास को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

  • बूंदी

कोटा संभाग के प्रभारी पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी हैं, तो वहीं कोटा संभाग में आने वाले बूंदी जिले की प्रभारी सचिव प्रतिष्ठा यादव को बनाया गया है. इन दोनों नेताओं की सहायता के लिए बूंदी नगर परिषद में विठ्ठल खंडेलवाल को पर्यवेक्षक बनाया गया है. लाखेरी नगर पालिका में शिवकांत नंदवाना को पर्यवेक्षक बनाया गया है. केशोरायपाटन नगरपालिका के लिए जफर मोहम्मद को पर्यवेक्षक बनाया गया है और कापरेन नगर पालिका के लिए क्रांति तिवारी को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

लिस्ट-2
  • प्रतापगढ़

उदयपुर के संभाग प्रभारी महेंद्र जीत सिंह मालवीय हैं तो प्रतापगढ़ के जिला प्रभारी पूर्व मंत्री मांगीलाल गरासिया हैं. इन दोनों नेताओं की सहायता के लिए प्रतापगढ़ नगर परिषद में नारायणलाल पालीवाल को पर्यवेक्षक बनाया गया है तो छोटी सादड़ी नगरपालिका के लिए नाथू लाल मेघवाल को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

  • चित्तौड़गढ़

उदयपुर संभाग के प्रभारी महेंद्रजीत सिंह मालवीय हैं, तो चित्तौड़गढ़ के जिला प्रभारी पूर्व मंत्री मांगीलाल गरासिया हैं. इन दोनों नेताओं की सहायता के लिए चित्तौड़गढ़ जिले के बड़ीसादड़ी नगर पालिका में गौरव श्रीमाली को पर्यवेक्षक बनाया गया है, तो कपासन नगर पालिका के लिए हरी सिंह झाला को पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है. इसी तरीके से बेगू नगरपालिका के लिए मनोज लबाना को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

  • चूरू

बीकानेर संभाग की प्रभारी नसीम अख्तर इंसाफ हैं, तो चूरु जिले के प्रभारी सचिव राजेंद्र मूड हैं. इन दोनों नेताओं की सहायता के लिए चूरू जिले की सुजानगढ़ नगर परिषद के लिए हेतराम गोदारा को पर्यवेक्षक बनाया गया है. बिदासर नगरपालिका के लिए रामदेव ढाका को पर्यवेक्षक बनाया गया है. सरदार शहर नगरपालिका के लिए गौरव सिंह को पर्यवेक्षक बनाया गया है, छापर नगरपालिका के लिए अशोक कुलड़िया को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

राजलदेसर नगरपालिका के लिए रघुवीर सिंह को पर्यवेक्षक बनाया गया है, रतनगढ़ नगर पालिका के लिए गौरीशंकर थोरी और जुगल हटेला को पर्यवेक्षक बनाया गया है. तारानगर नगरपालिका के लिए रामस्वरूप मेघवाल और जगदीश चंद्र को पर्यवेक्षक बनाया गया है, तो वहीं तारानगर नगरपालिका के लिए सुरेंद्र बेनीवाल को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

  • डूंगरपुर

उदयपुर संभाग प्रभारी महेंद्रजीत सिंह मालवीय हैं तो उदयपुर संभाग के डूंगरपुर जिले में प्रभारी सचिन सरवटे हैं. डूंगरपुर नगर परिषद से विपिन जावा को पर्यवेक्षक बनाया गया है तो सागवाड़ा नगर पालिका के लिए जगदीश खोखर को पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है.

  • हनुमानगढ़

बीकानेर संभाग की प्रभारी नसीम अख्तर इंसाफ हैं, तो बीकानेर संभाग में आने वाले हनुमानगढ़ जिले के प्रभारी जियाउर रहमान है. इन दोनों नेताओं की सहायता के लिए हनुमानगढ़ जिले की सांगरिया नगरपालिका के लिए रवि पुरोहित को पर्यवेक्षक बनाया गया है. नोहर नगरपालिका के लिए बदरुद्दीन टाक को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

भादरा नगरपालिका के लिए कल्याण सिंह शेखावत को पर्यवेक्षक बनाया गया है. रावतसर नगरपालिका के लिए नितिन वत्स को पर्यवेक्षक बनाया गया है, तो पीलीबंगा नगरपालिका के लिए गुरदीप चहल को पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है.

  • जैसलमेर

जोधपुर के संभाग प्रभारी विधायक रामलाल जाट हैं, तो जोधपुर संभाग में आने वाले जैसलमेर जिले के प्रभारी श्रवण कुमार को बनाया गया है. इन दोनों नेताओं की सहायता के लिए जैसलमेर की पोकरण नगरपालिका के लिए लीलाधर दया को पर्यवेक्षक लगाया गया है.

  • जालोर

जोधपुर के संभाग प्रभारी विधायक रामलाल जाट हैं तो जोधपुर के जालोर जिले के प्रभारी भूराराम सीरवी हैं. इन दोनों नेताओं की सहायता के लिए सांचौर नगर पालिका में मेवाराम जैन को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

  • झालावाड़

कोटा संभाग का प्रभारी राजेंद्र चौधरी को बनाया गया है और कोटा संभाग के अंतर्गत आने वाले झालावाड़ जिले की प्रभारी राखी गौतम है. इन दोनों नेताओं की सहायता के लिए झालावाड़ जिले की झालावाड़ नगर परिषद में अनूप ठाकुर को पर्यवेक्षक बनाया गया है. भवानी मंडी नगर पालिका में हेमराज गौतम को पर्यवेक्षक बनाया गया है. इटावा नगर पालिका में हेमंत नागर को पर्यवेक्षक बनाया गया है. झालरापाटन नगर पालिका में पंकज मेहता को पर्यवेक्षक बनाया गया है तो अकलेरा नगर पालिका के लिए राखी गौतम ही पर्यवेक्षक होंगी.

  • झुंझुनू

जयपुर संभाग के प्रभारी गोविंद राम मेघवाल बनाए गए हैं तो जयपुर संभाग में आने वाले झुंझुनू जिले का प्रभारी फूल सिंह ओला को बनाया गया है. झुंझुनू जिले में आने वाली नवलगढ़ नगरपालिका के लिए खुद फूल सिंह ओला पर्यवेक्षक हैं तो मुकुंदगढ़ नगर पालिका के पर्यवेक्षक भी फूल सिंह ओला ही रहेंगे. तो वहीं चिड़ावा नगर पालिका में हरि सिंह रूंडला पर्यवेक्षक बनाए गए हैं.

बगड़ नगरपालिका के लिए शीशराम चौधरी को पर्यवेक्षक बनाया गया है. खेतड़ी नगर पालिका के लिए संतोष जाखड़ को पर्यवेक्षक बनाया गया है. मंडावा नगरपालिका के लिए उर्मिला धायल को पर्यवेक्षक बनाया गया है. सूरतगढ़ नगरपालिका के लिए अनिल बुरडक को पर्यवेक्षक बनाया गया है तो वहीं उदयपुरवाटी नगरपालिका के लिए पुरुषोत्तम शर्मा को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

  • नागौर

अजमेर संभाग का प्रभारी हरिमोहन शर्मा को बनाया गया है तो अजमेर संभाग के अंतर्गत आने वाले नागौर जिले का प्रभारी गजेंद्र सांखला को बनाया गया है. इन दोनों नेताओं की सहायता के लिए नागौर नगर परिषद के पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी गजेंद्र सांखला को दी गई है. लाडनू नगर पालिका की जिम्मेदारी सुमित कोचर को दी गई है.

मेड़ता सिटी नगर पालिका की जिम्मेदारी गजेंद्र सांखला को दी गई है. कुचामन सिटी नगर पालिका की जिम्मेदारी सुमित कोचर को दी गई है. नावा नगर पालिका की जिम्मेदारी जयदीप सिंह जावा को दी गई है. परबतसर नगर पालिका की जिम्मेदारी मनोज चौधरी को दी गई है. कुचेरा नगर पालिका की जिम्मेदारी मगन पानेचा को दी गई है, डेगाना नगर पालिका की जिम्मेदारी मनोज चौधरी को दी गई है तो मूंडवा नगर पालिका की जिम्मेदारी मगन मानेचा को दी गई है.

  • पाली

जोधपुर का संभाग प्रभारी रामलाल जाट को बनाया गया है, तो जोधपुर संभाग के अंतर्गत आने वाले पाली जिले का प्रभारी निंबाराम गरासिया को बनाया गया है. इन दोनों नेताओं की सहायता के लिए सोजत सिटी नगर पालिका में अश्वनी गर्ग को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. सादड़ी नगर पालिका से अमित कुरैशी को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

बाली नगर पालिका से संध्या चौधरी को पर्यवेक्षक बनाया गया है. फालना स्टेशन नगरपालिका से राकेश रावल को पर्यवेक्षक बनाया गया है. तखतगढ़ नगर पालिका से हेमलता शर्मा को पर्यवेक्षक बनाया गया है. रानी खुर्द नगर पालिका से प्रकाश मीणा को पर्यवेक्षक बनाया गया है तो वहीं जैतारण नगर पालिका से हरीश चौधरी को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

  • राजसमंद

उदयपुर संभाग का प्रभारी महेंद्रजीत सिंह मालवीय को बनाया गया है तो उदयपुर संभाग के तहत आने वाले राजसमंद जिले का प्रभारी पुष्पेंद्र भारद्वाज को बनाया गया है. इन दोनों नेताओं की सहायता के लिए राजसमंद नगर परिषद के लिए विकेश मेहता को पर्यवेक्षक बनाया गया है, तो वहीं देवगढ़ नगर पालिका के लिए नरेश चौधरी को पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है.

  • सीकर

जयपुर संभाग का प्रभारी गोविंद राम मेघवाल को बनाया गया है तो वहीं सीकर जिले का प्रभारी विशाल जांगिड़ को बनाया गया है. सीकर जिले में आने वाली फतेहपुर शेखावटी नगर पालिका में लियाकत अली को पर्यवेक्षक बनाया गया है, तो रामगढ़ शेखावटी नगर पालिका में भी लियाकत अली को ही यह जिम्मेदारी दी गई है.

प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की नगर पालिका लक्ष्मणगढ़ में सचिव ललित तुनवाल को पर्यवेक्षक बनाया गया है, तो श्रीमाधोपुर नगर पालिका से विशाल जांगिड़ को पर्यवेक्षक बनाया गया है. खंडेला नगर पालिका से मोहन डागर को पर्यवेक्षक बनाया गया है. रींगस नगर पालिका से मोहन डागर को पर्यवेक्षक बनाया गया है, तो वहीं लोसल नगर पालिका से अयूब खान को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

  • टोंक

अजमेर संभाग प्रभारी हरिमोहन शर्मा को बनाया गया है तो वहीं टोंक जिले का प्रभारी महेंद्र सिंह खेड़ी को बनाया गया है. टोंक जिले में आने वाली निवाई नगरपालिका में राजेश चौधरी को पर्यवेक्षक बनाया गया है. देवली नगर पालिका में राम कुमार दाधीच को पर्यवेक्षक बनाया गया है. उनियारा नगर पालिका में सादिक चौहान को पर्यवेक्षक बनाया गया है. मालपुरा नगर पालिका में मनीष यादव को पर्यवेक्षक बनाया गया है, तो टोडा रायसिंह नगर पालिका में सुरेश मिश्रा को पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है.

  • उदयपुर

उदयपुर संभाग का प्रभारी महेंद्रजीत सिंह मालवीय को बनाया गया है, तो उदयपुर जिले की जिम्मेदारी लाखन मीणा को दी गई है. उदयपुर जिले के अंतर्गत आने वाले फतेहनगर नगरपालिका में लक्ष्मी नारायण मेघवाल को पर्यवेक्षक बनाया गया है. भिंडर नगर पालिका में लक्ष्मण मीणा को पर्यवेक्षक बनाया गया है तो वहीं सलूंबर नगर पालिका में पूंजीलाल परमार को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details