राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 19, 2021, 10:56 PM IST

ETV Bharat / city

नए मेडिकल कॉलेजों के लिए भूमि अवाप्ति प्रक्रिया में तेजी लाएं : मुख्य सचिव

मुख्यसचिव निरंजन आर्य ने नए मेडिकल कॉलेजों के लैण्ड इश्यु मामले को लेकर अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने भूमि अवाप्ति प्रक्रिया में तेजी लाने और मेडिकल कॉलेजों के शीघ्र निर्माण आरम्भ करने के निर्देश दिए हैं.

medical colleges, jaipur news, meeting
नए मेडिकल कॉलेजों के लिए भूमि अवाप्ति प्रक्रिया में तेजी लाएं

जयपुर. मुख्यसचिव निरंजन आर्य ने शुक्रवार को शासन सचिवालय में नए मेडिकल कॉलेजों के लैण्ड इश्यु मामलों के सम्बन्ध में अधिकारियों की बैठक ली. मुख्य सचिव ने बैठक में श्रीगंगानगर, सवाई माधोपुर, बारां एवं अलवर जिलों में नए खुलने जा रहे मेडिकल कॉलेजों के लैण्ड इश्यू मामलों पर अधिकारियों एवं सम्बंधित जिला कलेक्टर से जानकारी हासिल की.

उन्होंने श्रीगंगानगर जिले में खुलने जा रहे मेडिकल कॉलेज के लिए यूआईटी श्रीगंगानगर को 10 करोड़ 25 लाख 78 हजार 850 रुपए की राशि देने तथा यूडीएच विभाग को मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन का हस्तान्तरण तुरन्त करने के निर्देश दिए. मुख्य सचिव ने सवाई माधोपुर में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज के लिए पर्यावरण स्वीकृृति जल्द से जल्द लेने के निर्देश दिए. उन्होंने वहां स्काउट गाइड की जमीन को आईओसी की खाली पड़ी जमीन पर शिफ्ट करने का सुझाव देते हुए स्काउट गाइड की जमीन पर मेडिकल कॉलेज बनाने की बात भी कही.

यह भी पढ़ें-शराब के नशे में सरकारी स्कूल के मास्टर की गंदी करतूत, हुए निलंबित

मुख्य सचिव ने कहा कि बारां जिले में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज के लिए किसानों को समझाइश के जरिए अन्यत्र भूमि आवंटन के लिए तैयार करें. बैठक में अलवर जिले में जेल की खाली जमीन पर प्रस्तावित नया मेडिकल कॉलेज बनाने पर सहमति बनी. इस अवसर पर यूडीएच विभाग के प्रमुख शासन सचिव भास्कर ए सावंत, राजस्व विभाग के प्रमुख शासन सचिव आनंद कुमार एवं चिकित्सा शिक्षा सचिव वैभव गैलारिया सहित श्रीगंगानगर, सवाई माधोपुर, बारां एवं अलवर जिलों के कलेक्टर भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जुडे़.

ABOUT THE AUTHOR

...view details