राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Rajasthan Byelection: विधानसभा की तीन सीटों पर कांग्रेस ने बिछाई बिसात, सीएम बोले उपचुनाव जीतना बेहद जरूरी

राजस्थान विधानसभा की 3 सीटों पर हो रहे उपचुनाव के मैदान में कांग्रेस प्रत्याशी पूरे दम-खम के साथ उतर गए हैं. कांग्रेस की तरफ से सुजानगढ़ से मनोज मेघवाल, सहाड़ा से गायत्री देवी त्रिवेदी और राजसमंद से तनसुख बोहरा ने नामांकन दाखिल किया. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट केंद्र सरकार को जमकर घेरा. जहां पायलट ने उपचुनावों के परिणाम के जरिए कृषि कानूनों के विरोध में केंद्र सरकार को जवाब देने की बात कही तो गहलोत ने सरकार गिराने की साजिश रचने वालों के संदेश देने की बात कही.

By

Published : Mar 30, 2021, 6:46 PM IST

Updated : Mar 30, 2021, 10:52 PM IST

rajasthan byelection,  cm ashok gehlot
कांग्रेस की तरफ से सुजानगढ़ से मनोज मेघवाल, सहाड़ा से गायत्री देवी त्रिवेदी और राजसमंद से तनसुख बोहरा ने नामांकन दाखिल किया

जयपुर. राजस्थान में उपचुनावों के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन था. कांग्रेस की तरफ से सुजानगढ़ से मनोज मेघवाल, सहाड़ा से गायत्री देवी त्रिवेदी और राजसमंद से तनसुख बोहरा ने नामांकन दाखिल किया. नामांकन भरने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कांग्रेसी प्रत्याशियों के समर्थन में सभाओं को संबोधित किया. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस ने एकजुटता का संदेश देने की कोशिश की और मोदी सरकार को जमकर घेरा.

पढ़ें:राजस्थान उपचुनाव: सुजानगढ़ विधानसभा में कांग्रेस ने दिखाई एकजुटता, मोदी सरकार पर जमकर बरसे पायलट, गहलोत

केंद्र सरकार के घमंड और अहंकार को जवाब देना है

कांग्रेस प्रत्याशी मनोज मेघवाल के नामांकन दाखिल करने के बाद एनके लोहिया स्टेडियम में चुनावी सभा का आयोजन हुआ. सचिन पायलट ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस उपचुनाव से ना तो कोई सरकार बनेगी और ना बिगड़ेगी. लेकिन मोदी सरकार जो कृषि कानून लायी है. उसके खिलाफ उपचुनाव का परिणाम एक मैसेज के रूप में पूरे देश में जाएगा. केंद्र सरकार जिस घमंड और अहंकार में राज कर रही है, उन्हें जवाब देना जरूरी है.

राजस्थान उपचुनाव का रण

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सुजानगढ़ का विशेष ख्याल रखने की बात कही. गहलोत ने कहा कि लक्ष्मणगढ़ से ज्यादा विकास कार्य प्रदेश सरकार यहां करवाएगी. और आगे भी जो मांगे होंगी वो पूरी की जाएंगी. उन्होंने कृषि कानूनों पर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि लोकतंत्र तभी मजबूत होगा जब विपक्ष मजबूत होगा. मनोज मेघवाल के खिलाफ भाजपा ने खेमाराम मेघवाल पर दांव खेला है.

पढ़ें:Rajasthan Byelection: राजसमंद में दीप्ति माहेश्वरी ने भरा नामांकन, भाजपा नेताओं ने गहलोत सरकार को लिया आड़े हाथों

गहलोत के भाषण के बीच में लगे पायलट के समर्थन में नारे

राजसमंद में कांग्रेस प्रत्याशी तनसुख बोहरा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि आप ढाई साल के लिए एक बार हमें सेवा का मौका दें. हम बार-बार आप की नगरी में आएंगे और आपके छोटे से छोटे काम को भी प्राथमिकता से पूरा करेंगे.

राजस्थान उपचुनाव का रण

सीएम ने कहा कि उपचुनाव जीतना हमारे लिए जरूरी है. अगर कांग्रेस जीतती है तो सरकार गिराने का षड्यंत्र रचने वालों के खिलाफ और जो नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया 6 महीने में सरकार गिरने की बात करते हैं उनको एक संदेश जाएगा. सीएम के भाषण के दौरान भी कई बार सचिन पायलट के समर्थन में नारे लगे. तनसुख बोहरा के खिलाफ भाजपा ने किरण माहेश्वरी की बेटी दीप्ति माहेश्ववरी को चुनाव मैदान में उतारा है.

अफवाह फैलाकर सत्ता में आती है भाजपा

भीलवाड़ा के सहाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी त्रिवेदी के समर्थन में सचिन पायलट ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश का किसान परेशान है. पेट्रोल-डीजल की महंगाई बढ़ती जा रही है असम में भी भाजपा की सरकार नहीं आएगी और बंगाल मे भी यह सिर्फ सपना देख रहे हैं . कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने सभी कार्यकर्ताओं से चुनाव में एकजुट होकर काम करने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि जो कार्यकर्ता इन चुनाव में मेहनत करेंगे, उन्हें संगठन में पद दिया जाएगा.

सीएम अशोक गहलोत ने कैलाश त्रिवेदी की ओर से करवाए गए कामों को गिनाया और कहा कि उनके अधूरे सपनों को पूरा किया जाएगा. गहलोत ने इस मौके पर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज देश में लोकतंत्र खत्म होता जा रहा है. भाजपा सोशल मीडिया के जरिए अफवाहों को फैलाकर सत्ता में आ रही है. सहाड़ा में गायत्री देवी से भाजपा के रतनलाल जाट टक्कर लेंगे.

Last Updated : Mar 30, 2021, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details