राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Rajasthan Byelection: नामांकन के बाद भाजपा नेताओं की ललकार, कहा- खोखले वादों और सबसे अलोकप्रिय है गहलोत सरकार

उपचुनावों के लिए नामांकन के आखिरी दिन भाजपा की तरफ से सुजानगढ़ (चूरू) से खेमाराम मेघवाल, राजसमंद से किरण माहेश्वरी की बेटी दीप्ति माहेश्वरी और सहाड़ा (भीलवाड़ा) से रतनलाल जाट ने नामांकन दाखिल किए. भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में भाजपा नेताओं ने चुनावी सभाओं को संबोधित किया. इस दौरान सतीश पूनिया ने गहलोत सरकार को खोखले वादों की सरकार बताया तो गजेंद्र शेखावत ने चुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाया.

By

Published : Mar 30, 2021, 7:23 PM IST

Updated : Mar 30, 2021, 10:55 PM IST

rajasthan byelection,  rajasthan bjp
भाजपा की तरफ से सुजानगढ़ (चूरू) से खेमाराम मेघवाल, राजसमंद से किरण माहेश्वरी की बेटी दीप्ति माहेश्वरी और सहाड़ा (भीलवाड़ा) से रतनलाल जाट ने नामांकन दाखिल किए

जयपुर. राजस्थान उपचुनावों में नामांकन के आखिरी दिन भाजपा प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. सुजानगढ़ (चूरू) से खेमाराम मेघवाल, राजसमंद से किरण माहेश्वरी की बेटी दीप्ति माहेश्वरी और सहाड़ा से रतनलाल जाट ने नामांकन दाखिल किए. इस दौरान प्रदेश भाजपा के नेताओं प्रत्याशियों के समर्थन में सभाओं को संबोधित किया और उपचुनाव में जीत की ताल ठोकी.

पढ़ें:राजस्थान उपचुनाव: वसुंधरा राजे के धुर विरोधी घनश्याम तिवाड़ी सुजानगढ़ में भाजपा नेताओं के साथ मंच पर आए नजर

गहलोत सरकार खोखले वादों की सरकार

राजसमंद में भाजपा प्रत्याशी दीप्ति माहेश्वरी ने नामांकन दाखिल किया. दीप्ति माहेश्वरी के समर्थन में आयोजित सभा में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया मौजूद रहे. शेखावत ने कहा कि मैंने लोकसभा चुनावों के समय पूरी सरकार को जोधपुर में हराया था. इस चुनाव में भी गहलोत सरकार सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करेगी.

राजस्थान उपचुनाव

वहीं सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस सरकार सिर्फ खोखले वादों की सरकार है. राहुल गांधी और अशोक गहलोत ने 10 दिन में किसानों का कर्ज माफी का वादा किया था लेकिन वह वादा आज तक पूरा नहीं हो पाया. गुलाबचंद कटारिया ने कांग्रेस को बहस के लिए ललकारा और कहा कि अगर मैंने कांग्रेस को हरा नहीं दिया तो राजनीति छोड़ दूंगा. दीप्ति माहेश्वरी के सामने कांग्रेस के तनसुख बोहरा चुनावी मैदान में हैं.

पढ़ें:Rajasthan Byelection: राजसमंद में दीप्ति माहेश्वरी ने भरा नामांकन, भाजपा नेताओं ने गहलोत सरकार को लिया आड़े हाथों

मोदी सरकार पर हमला बोलकर इतिश्री कर रही है कांग्रेस

भीलवाड़ा के सहाड़ा में भाजपा प्रत्याशी रतनलाल जाट के समर्थन में चुनावी जनसभा का संबोधित करते हुए गजेंद्र सिंह गहलोत सरकार कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था खराब है, बेरोजगारी बढ़ती जा रही है. लेकिन गहलोत सरकार कोई कदम उठाने के बजाय मोदी सरकार पर हमला बोलकर इतिश्री कर रही है.

राजस्थान उपचुनाव

सतीश पूनिया ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाई और कहा कि बरजी देवी पहले बकरियां चराती थी. उनको भाजपा ने जिला प्रमुख बनाया है. ऐसे लोगों के कारण ही भाजपा प्रदेश में मजबूत हो रही है. साथ ही गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि जिस दिन प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा समझ लो उस दिन यह सरकार गिर जाएगी. रतनलाल जाट को कैलाश त्रिवेदी की पत्नी गायत्री त्रिवेदी टक्कर दे रही हैं.

पढ़ें:Rajasthan Byelection: विधानसभा की तीन सीटों पर कांग्रेस ने बिछाई बिसात, सीएम बोले उपचुनाव जीतना बेहद जरूरी

सबसे कम समय में सबसे अधिक अलोकप्रिय हुई गहलोत सरकार

चूरू के सुजानगढ़ में भाजपा प्रत्याशी खेमाराम मेघवाल ने नामांकन दाखिल किया. खेमाराम के समर्थन में प्रदेश भाजपा प्रभारी अरुण सिंह, राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर, राजेंद्र राठौड़ और सांसद राहुल कस्ंवा मौजूद रहे. अरुण सिंह ने कहा की असम में भाजपा की सरकार बनने वाली है और केरल, तमिलनाडु में भी भाजपा का अच्छा प्रदर्शन रहेगा.

उन्होंने सुजानगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का दावा किया और कहा कि राजसमंद में कांग्रेस की जमानत जप्त होगी. उन्होंने कहा कि राजस्थान की स्थिति ठीक नहीं है. यह सरकार सबसे कम समय में सबसे अधिक अलोकप्रिय सरकार है.

वहीं दूसरे भाजपा नेताओं ने गहलोत सरकार पर कानून व्यवस्था, कर्जा माफी और बेरोजगारी के मुद्दों पर घेरा. चूरू में भाजपा के मंच पर वसुंधरा राजे के धुर विरोधी घनश्याम तिवाड़ी भी नजर आए. कांग्रेस ने सुजानगढ़ से कैलाश मेघवाल के बेटे मनोज मेघवाल पर दांव खेला है.

Last Updated : Mar 30, 2021, 10:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details