राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

दिल्ली में शुक्रवार को सतीश पूनिया करेंगे जेपी नड्डा से मुलाकात, इन मुद्दों पर होगी बातचीत

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया शुक्रवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. दोनों के बीच राजस्थान भाजपा में चल रही गुटबाजी और दूसरे अहम मुद्दों पर चर्चा होगी. सतीश पूनिया बुधवार दोपहर से दिल्ली प्रवास पर हैं.

By

Published : Jul 1, 2021, 11:03 PM IST

satish poonia,  satish poonia delhi visit
दिल्ली में शुक्रवार को सतीश पूनिया करेंगे जेपी नड्डा से मुलाकात

जयपुर.राजस्थान में चल रही सियासी उठापटक के बीच दिल्ली गए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया शुक्रवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. नड्डा और पूनिया के बीच होने वाली मुलाकात काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. संघ प्रचारक मामले में एसीबी की कार्रवाई के बाद आगामी सियासी विरोध की आगामी रणनीति और प्रदेश भाजपा के संगठनात्मक मामलों को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष आवश्यक दिशा-निर्देश भी देंगे.

पढ़ें: सीएम गहलोत किया व्यंग्य, कहा- यूपी में उथल-पुथल हुआ तो लगा हमारे गवर्नर वहां न पहुंच जाएं

बुधवार से दिल्ली दौरे पर हैं सतीश पूनिया

सतीश पूनिया बुधवार दोपहर से दिल्ली प्रवास पर हैं. पहले दिन पूनिया ने केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत सहित कई आला नेताओं से मुलाकात की. वहीं दूसरे दिन गुरुवार को भी कुछ नेताओं से उनकी मुलाकात होना बताया जा रहा है. हालांकि गुरुवार को ही दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात का समय तय हुआ था. लेकिन संगठनात्मक व्यस्तता के चलते यह मुलाकात नहीं हो पाई. अब शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष के बीच सियासी घटनाक्रमों को लेकर चर्चा होगी.

गलत बयानबाजी करने वालों नेताओं पर कार्रवाई को लेकर क्या मिलेगा फ्री हैंड

सतीश पूनिया के दिल्ली दौरे के दौरान इस बात की संभावना प्रबल है कि राजस्थान में चल रहे सियासी उठापटक के साथ भाजपा के भीतर लगातार आ रहे बयानों को लेकर भी आला नेताओं से चर्चा होनी है. संभवत पूनिया को इस मामले में पार्टी आलाकमान की ओर से फ्री हैंड मिलेगा या नहीं इस पर सबकी निगाहें हैं. संभावना इस बात की भी है कि जिस तरह प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने पिछले दिनों गलत बयानबाजी करने वाले नेताओं को हिदायत दी थी और उसके बाद पूर्व मंत्री रोहिताश शर्मा को नोटिस जारी किया गया. लेकिन शर्मा की बयान बाजी नहीं रुकी.

ऐसे में पार्टी आलाकमान इस मामले में सख्त रुख अपनाते हुए पूनिया को फ्री हैंड दे सकती है. इसके बाद दूसरे बयानबाजी करने वाले नेताओं को भी नोटिस जारी हो सकते हैं. लेकिन यह सब कुछ प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह की भूमिका पर तय होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details