राजस्थान

rajasthan

राजधानी में ही नहीं मिल पाया शहर भाजपा को कार्यालय भवन, इन स्थानों पर देखी जा रही जमीन

By

Published : Dec 15, 2020, 2:13 PM IST

राजधानी जयपुर में शहर भाजपा को अब तक कार्यालय भवन के लिए अब तक जमीन मिल पाई है. जयपुर शहर भाजपा अध्यक्ष राघव शर्मा के अनुसार, जयपुर में सीतापुरा, मानसरोवर और सी स्कीम इलाके में शहर कार्यालय भवन के लिए जमीन देखी गई है.

bjp not found office in jaipur, jaipur latest hindi news
जयपुर में नहीं बना शहर भाजपा का कार्यालय...

जयपुर.तत्कालीन भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने संपूर्ण भारत में प्रत्येक जिला स्तर पर बीजेपी के अपने कार्यालय भवन बनाए जाने की घोषणा की थी. राजस्थान में कुछ जिलों में कार्यालय भवन की आधारशिला रखी गई, तो कुछ में बनकर तैयार होने पर है. लेकिन, राजधानी जयपुर में शहर भाजपा को अब तक कार्यालय भवन के लिए अब तक जमीन मिल पाई है.

जयपुर शहर भाजपा अध्यक्ष राघव शर्मा ने कहा कार्यालय के लिए जमीन देखी जा रही है...

इन स्थानों पर देखी जा रही है जमीन

जयपुर शहर भाजपा अध्यक्ष राघव शर्मा के अनुसार, जयपुर में सीतापुरा, मानसरोवर और सी स्कीम इलाके में शहर कार्यालय भवन के लिए जमीन देखी गई है. हालांकि, इनमें से कोई भी जमीन अब तक फाइनल नहीं हुई है. जयपुर शहर भाजपा अध्यक्ष चाहते हैं कि जमीन बड़ी भी हो और प्रदेश कार्यालय से ज्यादा दूर भी ना हो. हालांकि, जयपुर शहर में जमीनों के भाव ज्यादा हैं. लिहाजा अंतिम निर्णय पार्टी की प्रदेश इकाई को लेना है.

पढ़ें:जयपुर : भाजपा प्रदेश प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने उठाए सरकार की कार्यशैली पर सवाल, कहा दो साल में कुछ नहीं किया

तीन शहर अध्यक्ष नहीं चिन्हित करवा पाए जमीन

तत्कालीन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जब हर जिले में कार्यालय भवन बनाए जाने की घोषणा की थी, तब से लेकर अब तक जयपुर शहर भाजपा के तीन अध्यक्ष बदले जा चुके हैं, लेकिन उन्होंने जयपुर शहर में जमीन चिन्हित करने का काम अब तक नहीं किया. पूर्व में संजय जैन पहले प्रदेश भाजपा मुख्यालय से ही जयपुर शहर कार्यालय संचालित करते रहे और पूरा कार्यकाल उनका खत्म हो गया.

पढ़ें:बीजेपी ने हल्ला बोल अभियान के तहत सौंपा ज्ञापन, डिजिटल प्लेटफार्म पर भी गहलोत सरकार को घेरा

उसके बाद मोहन लाल गुप्ता जयपुर शहर के अध्यक्ष बनाए गए, लेकिन वह भी अपने ही घर से शहर भाजपा का कार्यालय संचालित करते रहे और उनका भी कार्यकाल निकल गया. इसके बाद सुनील कोठारी के पास जयपुर से भाजपा की कमान आई, लेकिन वह भी कार्यालय भवन के लिए जयपुर शहर में कोई जमीन चिन्हित नहीं करवा पाए. अब राघव शर्मा को जयपुर शहर भाजपा की कमान सौंपी गई है. राघव शर्मा ने अपने निवास में नीचे पार्किंग एरिया में कार्यालय खोला तो है, लेकिन यह पार्टी के स्वयं का कार्यालय भवन नहीं है और महज एक कमरे में सिमटा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details