राजस्थान

rajasthan

रामविलास पासवान के निधन पर राज्यपाल सहित प्रदेश भाजपा नेताओं ने व्यक्त की संवेदना

By

Published : Oct 9, 2020, 12:56 AM IST

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के आकस्मिक निधन से देश भर में शोक की लहर है. स्वर्गीय पासवान के निधन पर राज्यपाल कलराज मिश्र सहित प्रदेश भाजपा के कई नेताओं ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है. मिश्र के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और राज्यसभा सांसद रामकुमार वर्मा ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है.

jaipur news,  Ram Vilas Paswan death, Rajasthan BJP
रामविलास पासवान के निधन पर बीजेपी की संवेदना

जयपुर.केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के आकस्मिक निधन से देश भर में शोक की लहर है. स्वर्गीय पासवान के निधन पर राज्यपाल कलराज मिश्र सहित प्रदेश भाजपा के कई नेताओं ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है. मिश्र के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और राज्यसभा सांसद रामकुमार वर्मा ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है. राज्यपाल ने एक ट्वीट कर रामविलास पासवान के निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने लिखा कि निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. कलराज मिश्र के अनुसार स्वर्गीय पासवान अपने सामाजिक और लोक कल्याण कार्यों के लिए सदैव याद किए जाएंगे. मिश्र ने ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति और परिजनों को संबल प्रदान करने की भी प्रार्थना की.

यह भी पढ़ें-राम विलास पासवान : राजनीति के कहे जाते थे 'मौसम वैज्ञानिक'

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने भी एक ट्वीट कर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त की. वसुंधरा राजे ने ट्वीट में लिखा कि पासवान जी के निधन से मैं आहत हूं. अपने 32 वर्षों के राजनीतिक जीवन में उन्होंने एक सच्चे जननेता के रूप में राष्ट्र की सेवा की. उनका निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति है. राजे ने यह भी लिखा कि भारतीय राजनीति की इस दीर्घ यात्रा में स्वर्गीय पासवान जी ने अपने व्यक्तित्व और कृतित्व दोनों से ही एक विशेष पहचान बनाई. बिहार और बिहारवासियों की भलाई के लिए उन्होंने अजीवन काम किया और अपने सरल स्वभाव और मैत्रीपूर्ण संबंधों के चलते भारतीय लोकतंत्र को मजबूती भी प्रदान की. राजे ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को संबल प्रदान करने की भी प्रार्थना की.

इसी तरह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने भी ट्वीट कर पासवान के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की. उन्होंने लिखा कि रामविलास पासवान के आकस्मिक निधन राजनीति क्षेत्र और एनडीए के लिए गहरा सदमा है. मैं उनकी मुक्ति की कामना करता हूं और ईश्वर से यह प्रार्थना करता हूं कि परिजनों को दुख सहन करने की शक्ति दे.

इसी तरह प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने भी अपने ट्वीट में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर संवेदना व्यक्त की. राठौड़ ने लिखा भारतीय राजनीति में कड़ी मेहनत और संघर्ष से राष्ट्रीय स्तर पर अपनी अमिट छाप छोड़ने वाले केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान जी के निधन के दुखद समाचार सुनकर मन व्यथित है. शोकाकुल परिजनों के प्रति में गहरी संवेदना प्रकट करता हूं.

वहीं भाजपा के राज्यसभा सांसद रामकुमार वर्मा ने भी एक बयान जारी कर केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय राम विलास पासवान के निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त की है. वर्मा ने कहा कि भारतीय राजनीति में अपनी पहचान रखने वाले केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन ने मुझे व्यथित और आहत किया है. वर्मा ने कहा स्वर्गीय पासवान जीवन पर्यंत किसान शोषित मजदूर और दलितों के उत्थान और न्याय तथा विकास के लिए संघर्ष करने वाले नेता रहे. वर्मा ने कहा भारतीय राजनीति में स्वर्गीय पासवान के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता. वर्मा ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए और शोकाकुल परिवार को यह आघात सहन करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details