राजस्थान

rajasthan

सतीश पूनिया ने उद्धव ठाकरे को पत्र लिख कर की ये मांग...

By

Published : Oct 26, 2020, 7:21 PM IST

राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है. गुरुवार को मुंबई के नागपाड़ा इलाके में सिटी सेंटर मॉल में लगी भीषण आग लग गई थी. जिसमें 800 से ज्यादा दुकानें जलकर राख हो गई थी. जिनमें ज्यादातर दुकानें जालोर के व्यापारियों की थी. पूनिया ने उद्धव ठाकरे से जालोर के व्यापारियों को जल्द राहत देने की मांग की है.

mumbani city center fire,  cm uddhav thackeray news
सतीश पूनिया का उद्धव ठाकरे को पत्र

जयपुर.मुंबई के सिटी सेंटर में आग लगने से जालोर के व्यापारियों को हुए नुकसान के मामले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर उन व्यापारियों को जल्द राहत पहुंचाने की मांग की है. पूनिया ने पत्र में मुंबई के नागपाड़ा इलाके में गुरुवार को सिटी सेंटर मॉल में लगी भीषण आग का जिक्र किया और ये भी लिखा कि इस आगजनी में स्थानीय व्यापारियों सहित राजस्थान के जालोर जिले के व्यापारियों की करीब 800 से ज्यादा दुकानें जलकर राख हो गई.

जालोर व्यापारियों को राहत देने की मांग

पढे़ं:अलवर सेल्समैन हत्याकांड : भाजपा नेताओं ने CM गहलोत को घेरा...गृहमंत्री पद छोड़ने की दी नसीहत

पूनिया ने अपने पत्र में लिखा कि मुंबई के सिटी सेंटर के पूरे बाजार में करीब 1200 दुकानें थी, जिनमें से 75% से ज्यादा मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान की दुकानें हैं. इनमें अधिकतर दुकानें जालोर जिले के व्यापारियों की थी. आगजनी की इस घटना में व्यापारियों का करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है. सतीश पूनिया ने आग्रह किया कि महामारी के कारण व्यापार की स्थिति पहले से ही अच्छी नहीं है और आगजनी की इस घटना ने व्यापारियों के समक्ष नया संकट भी खड़ा कर दिया है. पूनिया ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि आगजनी से प्रभावित जालोर जिले के व्यापारियों के नुकसान की भरपाई हेतु आवश्यक कदम उठाएं और उनको तत्काल राहत पहुंचाएं.

पूनिया ने इस पत्र की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी भेजी है. साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी निवेदन किया है कि महाराष्ट्र सरकार से वार्ता कर व्यापारियों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए उचित सहयोग कराएं.

भाजपा ने प्रशिक्षण वर्ग किए स्थगित

भाजपा ने अपने प्रशिक्षण विभाग द्वारा जिला स्तर पर आयोजित होने वाले मंडल प्रशिक्षण वर्गों को भी स्थगित कर दिया है. प्रशिक्षण प्रभारी प्रोफेसर बीपी सारस्वत ने बताया कि 1 नवंबर से 20 नवंबर तक ये मंडल प्रशिक्षण वर्ग आयोजित किए जाने थे लेकिन जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव की घोषणा के कारण इन्हें स्थगित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details