राजस्थान

rajasthan

राजस्थान एटीएस की बड़ी कार्रवाई, करीब 60 लाख का डोडा पोस्त पकड़ा

By

Published : Oct 3, 2020, 3:35 PM IST

राजस्थान एटीएस ने अवैध हथियारों की तस्करी की सूचना पर नाकाबंदी करके एक ट्रक को पकड़ा है, जिसमें अवैध हथियार तो नहीं मिले, लेकिन करीब 60 लाख रुपये की कीमत का डोडा पोस्त बरामद हुआ है. साथ ही ट्रक ड्राइवर और खलासी को भी गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने डोडा पोस्त बिहार से लाने की बात कबूली है.

Doda Pop smuggling, Rajasthan Doda Pop
राजस्थान एटीएस ने पकड़ा 60 लाख का डोडा पोस्त

जयपुर. राजस्थान एटीएस को एक इनपुट मिला, जिसके तहत दूसरे राज्यों से भारी मात्रा में हथियारों को तस्करी कर राजस्थान के विभिन्न शहरों में सप्लाई किए जाने की बात सामने आई. इनपुट पर एटीएस टीम द्वारा बस्सी और दौसा के बीच में नाकाबंदी की गई. नाकाबंदी के दौरान संदिग्ध ट्रक को रोककर जब तलाशी ली गई, तो उसमें हथियार तो बरामद नहीं हुए, लेकिन चारे के कट्टों के नीचे अवैध रूप से छिपाकर लाया जा रहा डोडा पोस्त बरामद किया गया. जिस पर एटीएस टीम द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी करने के जुर्म में ट्रक चालक व खलासी को गिरफ्तार किया गया है.

राजस्थान एटीएस ने पकड़ा 60 लाख का डोडा पोस्त

एटीएस टीम को यह सूचना मिली थी कि बिहार या झारखंड से एक यूपी नंबर के ट्रक में भारी मात्रा में अवैध हथियार राजस्थान की राजधानी जयपुर समेत विभिन्न शहरों में सप्लाई करने के लिए लाए जा रहे हैं. इस पर एटीएस टीम ने बस्सी टोल नाके के पास यूपी नंबर के संदिग्ध ट्रक हो रुकवाकर जब उसकी चेकिंग की. इस दौरान ट्रक में चारे के कट्टों के नीचे अवैध रूप से छिपाए गए डोडा पोस्त के कट्टे बरामद किया गया. ट्रक में से कुल 143 कट्टे अवैध डोडा पोस्त के बरामद हुए, जिनका वजन 22 क्विंटल पाया गया. बरामद किए गए अवैध डोडा पोस्त की कीमत 60 लाख रुपये आंकी गई है.

पढ़ें-...फिर शर्मसार हुआ राजस्थान, हनुमानगढ़ में नाबालिग से गैंगरेप

एटीएस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए ट्रक ड्राइवर मोहम्मद सफदर कुरैशी और खलासी मोहम्मद कासिम को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ करना शुरू किया है. आरोपियों ने डोडा पोस्त बिहार से लाने की बात कबूली है, जिसे राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में सप्लाई करने की बात सामने आई है. फिलहाल प्रकरण में एटीएस की जांच जारी है और जिस स्थान पर डोडा पोस्त सप्लाई किया जाना था, उसके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details