राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजाराम गुर्जर वायरल वीडियो: राजस्थान एसीबी ने जब्त दस्तावेज और वीडियो जांच के लिए FSL मुख्यालय भेजे

राजस्थान एसीबी ने राजाराम गुर्जर और बीवीजी कंपनी के अधिकारियों के कथित वायरल वीडियो की जांच मामले में अब तक जुटाए सबूतों और वीडियो को जांच के लिए एफएसएल (FSL) मुख्यालय भेज दिया है. वायरल वीडियो में राजाराम गुर्जर बीवीजी कंपनी के 276 करोड़ के बकाया भुगतान के बदले में 20 करोड़ रुपये मांग रहा था.

By

Published : Jun 16, 2021, 3:56 AM IST

rajasthan acb,  rajaram gurjar viral video
राजाराम गुर्जर वायरल वीडियो

जयपुर.ग्रेटर नगर निगम की निलंबित मेयर सौम्या गुर्जर के पति राजाराम गुर्जर का बीवीजी कंपनी के 276 करोड़ के बकाया के भुगतान के बदले 20 करोड़ की डील का वीडियो वायरल होने के बाद एसीबी ने प्रकरण में प्राथमिक जांच के बाद कई साक्ष्य जुटाए हैं. एसीबी के एडिशनल एसपी बजरंग सिंह शेखावत के निर्देशन में एसीबी की अनेक टीमें सबूतों पर काम कर रही हैं. सोमवार को भी एसीबी की टीम ने ग्रेटर नगर निगम कार्यालय से अनेक दस्तावेज जब्त किए थे. वहीं मंगलवार को एसीबी ने अब तक इस प्रकरण में जब्त किए गए तमाम दस्तावेजों को जांच के लिए एफएसएल मुख्यालय भेजा है.

पढ़ें: सौम्या गुर्जर का मामला अभी शांत नहीं हुआ कि पति ने कर ली 20 करोड़ की डील...Video Viral

इस पूरे प्रकरण से जुड़ा जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसकी भी जांच के लिए एसीबी ने वीडियो को एफएसएल मुख्यालय भेजा है. एफएसएल मुख्यालय से तमाम दस्तावेजों और वीडियो की जांच रिपोर्ट आने के बाद एसीबी प्रकरण में जांच को आगे बढ़ाएगी. कई लोगों को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए एसीबी मुख्यालय बुलाया जाएगा. वहीं एसीबी वीडियो में दिखाई दे रहे लोगों के वॉयस सैंपल रिकॉर्ड करने के लिए कोर्ट में भी अपील करेगी.

क्या है पूरा मामला

ग्रेटर नगर निगम की निलंबित महापौर सौम्या गुर्जर के पति राजाराम गुर्जर का एक कथित वीडियो पिछले दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसमें राजाराम गुर्जर बीवीजी कंपनी के बकाया 276 करोड़ रुपये का भुगतान करवाने के एवज में 20 करोड़ रुपये मांग रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद से भाजपा-कांग्रेस एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप कर रही हैं.

रेलवे में नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगी

जयपुर की हरमाड़ा थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए रेलवे में नौकरी लगाने का झांसा देकर 2 लाख रुपये की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 3 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की गिरफ्त में आए तीनों ही आरोपी बेरोजगार हैं. जिन्होंने अपना खर्चा निकालने के लिए गिरोह बनाकर लोगों को ठगना शुरू किया. पुलिस ने नितेश शर्मा, हेमंत शर्मा और जैलदार सिंह जाट को गिरफ्तार किया है. ठगी के प्रकरण में लीलाराम यादव ने 14 जून को शिकायत दर्ज करवाई थी. जिस पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया.

मारपीट कर 1 लाख रुपये लूटने वाली गैंग का एक बदमाश गिरफ्तार

खोनागोरियां थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ओएलएक्स पर कार बेचने का विज्ञापन डाल डील कर कार लेने आए व्यक्ति के साथ मारपीट कर 1 लाख रुपये लूटने वाली गैंग के एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरोह के शातिर बदमाश प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही गैंग में शामिल दो अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है.

बदमाशों ने 13 जून को एक युवक को कार बेचने का झांसा देकर आगरा रोड पालडी मीणा में बुलाकर मारपीट कर लूट की वारदात को अंजाम दिया था. जिसके बाद पीड़ित ने खोनागोरियां थाने में शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लूट की वारदात को अंजाम देने वाली गैंग में शामिल एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस गिरफ्त में आए बदमाश से पूछताछ में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details