राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 9, 2020, 11:02 PM IST

ETV Bharat / city

भ्रष्टाचारियों के खिलाफ राजस्थान एसीबी की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी

राजस्थान में ACB की ओर से लगातार भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. राजस्थान एसीबी की ओर से साल 2020 में जनवरी से लेकर अगस्त माह तक भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए ट्रैप की कुल 195 कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. इसके साथ ही आय से अधिक संपत्ति और पद के दुरुपयोग के प्रकरण भी राजस्थान एसीबी की ओर से दर्ज किए गए हैं.

rajasthan news, jaipur news
राजस्थान एसीबी ने सितंबर माह तक 195 ट्रैप की कार्रवाई को दिया अंजाम

जयपुर.राजस्थान में भ्रष्टाचार के खिलाफ राजस्थान एसीबी का हल्ला बोल लगातार जारी है. भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए रिश्वतखोरों को रंगे हाथों रिश्वत राशि लेते हुए ट्रैप करने के मामले में राजस्थान एसीबी देश में दूसरे स्थान पर है.

भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने में महाराष्ट्र एसीबी शीर्ष पर कायम है. राजस्थान एसीबी की ओर से साल 2020 में जनवरी से लेकर अगस्त माह तक भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए ट्रैप की कुल 195 कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. इसके साथ ही आय से अधिक संपत्ति और पद के दुरुपयोग के प्रकरण भी राजस्थान एसीबी की ओर से दर्ज किए गए हैं.

राजस्थानी एसीबी की ओर से साल 2020 में जनवरी से लेकर अगस्त माह तक की गई कार्रवाई पर यदि एक नजर डाली जाए तो 30 अगस्त तक ट्रैप की कुल 195 कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. इसके साथ ही भ्रष्टाचार के कुल 221 प्रकरण दर्ज किए गए हैं.

पढ़ें-दिल्ली हाईवे पर अज्ञात वाहन की टक्कर से पैंथर घायल

वहीं आय से अधिक संपत्ति के 5 और पद के दुरुपयोग के 21 प्रकरण दर्ज किए जा चुके हैं. वहीं, 56 राजपत्रित और 165 अराजपत्रित घूसखोरी के प्रकरण भी दर्ज किए गए हैं. हाल ही में बीएल सोनी ने डीजी एसीबी का पदभार ग्रहण किया है. बीएल सोनी लंबे समय तक सीबीआई में कई राज्यों के प्रभारी रह चुके हैं और सीबीआई में किए गए कार्यों का अनुभव एसीबी में भी देखने को मिलेगा. इसके साथ ही एसीबी एडीजी दिनेश एमएन के सुपरविजन में राजस्थान एसीबी की टीम लगातार भ्रष्टाचार के खिलाफ ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details