राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

प्रदेश में आज बढ़ा दिन का तापमान, मौसम विभाग ने जारी की बारिश की चेतावनी

प्रदेश के तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. शुक्रवार को प्रदेश का तापमान 42 डिग्री के पार पहुंच गया. वहीं, मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश की चेतावनी दी है.

By

Published : May 15, 2020, 8:29 PM IST

राजस्थान में बारिश की चेतावनी, Rains in rajasthan
राजस्थान में बारिश की चेतावनी

जयपुर. राजस्थान के तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा है. प्रदेश में बुधवार को हुई बारिश के बाद गुरुवार को दिन के तापमान में भी कमी देखने को मिली थी. वहीं, एक बार फिर शुक्रवार को प्रदेश में दिन का तापमान बढ़कर 42 डिग्री के पार तक पहुंच गया.

राजस्थान में बारिश की चेतावनी

बता दें कि राजधानी जयपुर में भी दिन का तापमान बढ़कर 41. 2 डिग्री के पार दर्ज किया गया. प्रदेश में शुक्रवार को सर्वाधिक तापमान की बात की जाए तो सर्वाधिक तापमान पाली जिले में दर्ज किया गया. पाली में दिन का तापमान 43.6 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, जैसलमेर में भी दिन का तापमान बढ़कर 40 डिग्री पर पहुंच गया है. बता दें कि प्रदेश में किसी भी शहर में दिन का तापमान 38 डिग्री से नीचे दर्ज नहीं किया गया है.

पढ़ें-टिड्डी दल ने किया अजमेर जिले में प्रवेश, अग्निशमन वाहनों के जरिए किया जा रहा उनका सफाया

प्रदेश में रात के तापमान की बात की जाए तो रात के तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. राजस्थान के ज्यादातर शहरों में तापमान 26 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया. साथ ही जोधपुर जिले में रात का तापमान 28.7 डिग्री दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में अलर्ट जारी कर रखा है. विभाग ने 18 और 19 मई को प्रदेश के जोधपुर, जैसलमेर, जालौर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, बीकानेर, बाड़मेर, नागौर, झुंझुनू, सीकर, जयपुर, भरतपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, अलवर, दौसा, अजमेर और धौलपुर सहित कई जिलों में मेघ गर्जन और आकाशीय बिजली के साथ बारिश की संभावनाओं को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details