राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

प्रदेश के कई शहरों में झमाझम बारिश, लेकिन जयपुर अभी भी सूखा...

सावन के पहले सोमवार को प्रदेश के कई हिस्सों में इंद्रदेव मेहरबान हुए. पुष्कर, अजमेर, जोधपुर और चूरू में भी बारिश दर्ज की गई, लेकिन गुलाबी नगरी जयपुर के बाशिंदों को अब भी बारिश का इंतजार है.

By

Published : Jul 23, 2019, 9:53 PM IST

जयपुर वासियों के बारिश का इंतजार

जयपुर. राजस्थान प्रदेश के कई जिलों में सावन के पहले सोमवार को बारिश देखने को मिली. वहीं पुष्कर में आधे घंटे झमाझम बारिश भी हुई, लेकिन राजधानी जयपुर वासियों को अभी भी बारिश का बेसब्री से इंतजार है. साथ ही जैसलमेर में बारिश होने के बावजूद भी वहां का तापमान 41 डिग्री रहा.

जयपुर वासियों के बारिश का इंतजार
सावन के पहले सोमवार को प्रदेश के कई हिस्सों में इंद्रदेव मेहरबान हुए तो वहीं सोमवार को पुष्कर और उसके आसपास के इलाकों में भी आधे घंटे तक मूसलाधार बारिश देखने को मिली जिसने तीर्थ नगरी को तरबतर कर दिया. शहर के चारों ओर पानी ही पानी हो गया. साथ ही अजमेर, जैसलमेर, जोधपुर और चूरू में भी बारिश दर्ज की गई. बारिश होने के बावजूद भी जैसलमेर का पारा 41 डिग्री के पार ही बना रहा

वहीं चूरू में भी तापमान 3 डिग्री दर्ज किया गया. बता दें कि पुष्कर सरोवर में 2 फीट से अधिक पानी की आवक भी सोमवार को देखने को मिली. इसके साथ ही जलस्तर 11 फीट तक पहुंच गया. प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश होने से लोगों के चेहरे पर खुशी छा गई और गर्मी से राहत भी मिली लेकिन अभी भी गुलाबी नगरी जयपुर के वासियों को इंद्रदेव की मेहरबानी का लगातार इंतजार जारी है.

राजधानी जयपुर में मानसून की दस्तक 2 जुलाई को हुई थी जिसके बाद बारिश का दौर देखने को नहीं मिला और सूर्यदेव भी अपने प्रचंड रूप में दिखाई दे रहे हैं. मौसम विभाग की मानें तो 2 दिन बाद अलवर, भरतपुर, दौसा के कुछ हिस्सों में बारिश की उम्मीद है. वहीं 4 दिन बाद प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की चेतावनी भी जारी की है. साथ ही प्रदेश के अधिकांश शहरों में अभी भी तापमान 35 डिग्री के ऊपर बना हुआ है.

प्रदेश के मुख्य शहरों का तापमान-

  • जयपुर - 38 डिग्री.
  • अजमेर - 30 डिग्री.
  • बाड़मेर - 41 डिग्री.
  • जोधपुर - 40 डिग्री.
  • बीकानेर- 41 डिग्री.
  • श्रीगंगानगर - 38 डिग्री.

ABOUT THE AUTHOR

...view details