राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान के 16 शहरों में भारी बारिश का अलर्ट

शुक्रवार के दिन अलवर और जयपुर के ग्रामीण इलाकों के आसपास बारिश देखने को मिली. जिससे वहां के लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग की ने एक बार फिर प्रदेश के 16 शहरों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

By

Published : Aug 3, 2019, 8:10 AM IST

राजस्थान के 16 शहरों में भारी बारिश का अलर्ट

जयपुर. राजधानी में गुरुवार से लगी झमाझम बारिश शुक्रवार के दिन भी जारी रही. जयपुर और अलवर के ग्रामीण इलाकों में एक बार फिर बारिश हुई. जिससे लोगों को गर्मी और उमस से भी राहत मिली. वहीं शहरी इलाकों में बारिश देखने को नहीं मिल रही. उमस और गर्मी का दौर लगातार बढ़ता जा रहा है.

राजस्थान के 16 शहरों में भारी बारिश का अलर्ट

पढ़ें- राजस्थान के न्यायिक इतिहास में बड़ा बदलाव,वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होंगे न्यायिक फैसले

तापमान में 2 से 3 डिग्री कमी आने के बाद एक बार फिर इजाफा भी देखने को मिला. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के 16 शहरों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी विभाग जारी की गई है. इससे पहले गुरुवार को माउंट आबू में सुबह 8 से शाम 8 बजे तक 10 इंच बारिश भी हुई. वहीं अजमेर की बात करें तो बारिश की वजह से वहां पर भी बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं.

सिलीसेढ़ झील में आया पानी

अलवर की सिलीसेढ़ झील में पानी देखने को नहीं मिल रहा था. लेकिन, अलवर के आसपास हुई तेज बारिश की वजह से सिलीसेढ़ झील में आधा फिट पानी बढ़ गया. सिलीसेढ़ पर्यटकों में प्रसिद्ध है. ऐसे में वहां पर पानी की आवक शुरू हो जाने और पानी के स्तर में विस्तार होने से पर्यटकों में भी खुशी की लहर है. जिससे झिल पर पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा हो सकता है. गौरतलब है कि सिलीसेढ़ झील में पहले पानी की कमी होने से वहां पर कई बार टैंकर से पानी डलवाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details