राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

रेल यात्रियों को मिली सौगात, रेल प्रशासन ने कोटा-अजमेर स्पेशल रेल सेवा का किया संचालन

प्रदेश में पर्यटन सीजन के चलते ट्रेनों में सीट मिलना मुश्किल हो गई है. जिसको देखते हुए रेलवे प्रशासन ने एक बार फिर कोटा-अजमेर स्पेशल रेल सेवा का संचालन किया है. जो कि 6 दिसंबर को कोटा से रवाना होकर अजमेर पहुंचेगी.

By

Published : Dec 5, 2019, 9:21 PM IST

कोटा-अजमेर स्पेशल रेल सेवा, Kota-Ajmer special rail service
कोटा-अजमेर स्पेशल रेल सेवा

जयपुर. राजस्थान में पर्यटन सीजन के चलते ट्रेनों में सीट मिलना मुश्किल हो गई है. जिसको देखते हुए रेल प्रशासन की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं. ऐसे में रेलवे प्रशासन ने एक बार फिर यात्रियों को देखते हुए कोटा अजमेर स्पेशल रेल सेवा का संचालन किया है.

रेल प्रशासन ने कोटा-अजमेर स्पेशल रेल सेवा का किया संचालन

आपको बता दें कि इससे पहले भी रेल प्रशासन की ओर से निरंतर प्रयास करते हुए ट्रेनों में अस्थाई रूप से डिब्बों की बढ़ोतरी भी की जा रही थी. वहीं अस्थाई रूप से ट्रेनों का ठहराव, और स्पेशल रेल सेवा का संचालन भी किया जा रहा था.

पढ़ें: जोधपुर के बालेसर में मिलावट खोरों के खिलाफ की कार्रवाई, दुकान से मिर्ची, धनिया और हल्दी जब्त

वहीं उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा के अनुसार गाड़ी संख्या 09811 कोटा अजमेर स्पेशल रेल सेवा, 6 दिसंबर को कोटा से सुबह 10:35 पर रवाना होगी. जिसके बाद शाम को 5:10 पर अजमेर पहुंचेगी. ऐसे में ट्रेन का स्थाई रूप से चलने के कारण इंद्रगढ़, सवाई माधोपुर, वनस्थली, दुर्गापुरा, जयपुर, फुलेरा और किशनगढ़ जाने वाले यात्रियों को अतिरिक्त सुविधा भी मिल सकेगी. आपको बता दें कि इस गाड़ी में 6 द्वितीय शयनयान डिब्बे तो एक साधारण श्रेणी और तीन गार्ड डिब्बे होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details