राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

यात्रीगण ध्यान दें : कोहरे का हवाला देकर ये 4 ट्रेनें अस्थाई रूप से रद्द की गईं...

रेलवे प्रशासन ने कोहरे के मौसम का हवाला देते हुए 4 ट्रेनों को अस्थाई रूप से रद्द किया है. रेल प्रशासन का मानना है, कि कोहरे के चलते ट्रेनों को रद्द करने से आमजन को सुविधा मिलेगी.

By

Published : Feb 21, 2020, 10:03 PM IST

jaipur news, जयपुर रेलवे प्रशासन
4 रेल सेवाओं को किया रद्द

जयपुर.उत्तर पश्चिम रेलवे के द्वारा यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए निरंतर प्रयास किए जाते हैं, लेकिन रेलवे प्रशासन ने कोहरे के मौसम का हवाला देते हुए चार ट्रेनों को अस्थाई रूप से रद्द किया है. उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा के मुताबिक कोहरे की अधिकता वाले क्षेत्रों को देखते हुए रेल सेवाओं को 31 मार्च तक के लिए रद्द किया गया है.

रेलवे प्रशासन ने 4 रेल सेवाओं को किया रद्द

रेल प्रशासन की ओर से ट्रेनों में अस्थाई रूप से डिब्बों की बढ़ोतरी की जाती है, तो कभी अस्थाई रूप से ट्रेनों का ठहराव भी किया जाता है और इसके साथ ही अस्थाई रूप से ट्रेनों का संचालन भी किया जाता है. लेकिन प्रदेश में अभी कोहरे का मौसम चल रहा है, जिससे कई ट्रेनें भी प्रभावित हो रहीं हैं. वहीं आमजन को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है.

पढ़ेंःप्रदेश के करीब 8 लाख कर्मचारी सरकार से नाखुश, 24 से 28 फरवरी तक धरना

हालांकि प्रदेश के मौसम विभाग की मानें तो अब प्रदेश में गर्मी का मौसम शुरू हो गया है और प्रदेश का तापमान लगातार 30 डिग्री के पार ही दर्ज किया जा रहा है. लेकिन रेलवे प्रशासन का मानना है, कि अब भी कुछ इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है. जिससे रेल सेवाएं प्रभावित हो रहीं हैं.

इससे पहले भी रेलवे प्रशासन द्वारा कुछ ट्रेनों को कोहरे के चलते रद्द कर दिया गया था. अब रेल प्रशासन ने कोहरे के मौसम का हवाला देकर ट्रेनों को दोबारा रद्द कर दिया है. रेल प्रशासन का मानना है, कि कोहरे के चलते ट्रेनों को रद्द करने से आमजन को सुविधा मिलेगी. वहीं ट्रेन नहीं चलने की वजह से आमजन को परेशानी का सामना भी करना पड़ेगा.

रेल प्रशासन ने इन रेल सेवा को किया रद्द

  • गाड़ी संख्या 14713 श्रीगंगानगर जम्मू तवी 4, 11, 18, 25 मार्च को रहेगी रद्द.
  • गाड़ी संख्या 14714 जम्मूतवी श्रीगंगानगर 5, 12 , 19, 26 मार्च को रहेगी रद्द.
  • गाड़ी संख्या 19611 अजमेर अमृतसर 5, 7 ,12 ,14, 19 ,21, 26, 28, मार्च को रहेगी रद्द.
  • गाड़ी संख्या 19614 अमृतसर अजमेर 6, 8, 13, 15, 20, 22, 27 , 29 मार्च को रहेगी रद्द.

ABOUT THE AUTHOR

...view details