राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान में राहुल गांधी की किसान रैली करवाने की बात, गहलोत ने केंद्रीय नेतृत्व के पाले में डाली गेंद

कांग्रेस पार्टी अब किसान आंदोलन में पूरी तरीके से सक्रिय हो चुकी है. इस मुद्दे को कांग्रेस पार्टी हाथ से जाने नहीं देना चाहती है. यही कारण है कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं की ओर से राहुल गांधी की राजस्थान में किसान सम्मेलन रैली करवाने की बात कही जा रही है. हालांकि, अभी इस पर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की ओर से हामी नहीं भरी गई है और इस पर अंतिम निर्णय 26 जनवरी के बाद ही लिया जाएगा.

By

Published : Jan 18, 2021, 2:10 PM IST

Rahul Gandhi's farmers rally in Rajasthan, राहुल गांधी की किसान रैली
राजस्थान में राहुल गांधी की किसान रैली करवाने की बात

जयपुर.कांग्रेस पार्टी अब किसान आंदोलन में पूरी तरीके से सक्रिय हो चुकी है. इस मुद्दे को कांग्रेस पार्टी हाथ से जाने नहीं देना चाहती है. यही कारण है कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं की ओर से राहुल गांधी की राजस्थान में किसान सम्मेलन रैली करवाने की बात कही जा रही है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहले भी यह कह चुके हैं कि उन्होंने यह बात दिल्ली नेतृत्व को बताई है और हाल ही में संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल की जयपुर यात्रा के दौरान भी उन्होंने इस बात को दोहराया कि किसानों के मामले पर राहुल गांधी की राजस्थान में एक किसान सम्मेलन रैली होनी चाहिए. यह किसान सम्मेलन राजस्थान के शाहजाहांपुर बॉर्डर पर करवाने की बात कही जा रही है.

यह भी पढ़ेंःकिसानों के साथ खड़ी है आरएलपी, केंद्र और सुप्रीम कोर्ट समझे किसानों की भावना: हनुमान बेनीवाल

बता दें, शाहजहांपुर राजस्थान और हरियाणा का बॉर्डर है. वंहा किसान पिछले काफी लंबे समय से धरना देकर बैठे हैं. हालांकि, अभी इस पर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की ओर से हामी नहीं भरी गई है और इस पर अंतिम निर्णय 26 जनवरी के बाद ही लिया जाएगा.

कांग्रेस पार्टी इस दुविधा में है कि पहले वह कांग्रेस पार्टी का चुनाव करवाए या राहुल गांधी का किसान सम्मेलन. ऐसे में यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन राजस्थान के जयपुर में हो सकता है, क्योंकि राजस्थान ही वह जगह थी जहां राहुल गांधी को पहली बार कांग्रेस पार्टी में कोई पद के रूप में उपाध्यक्ष बनाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details