राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 28, 2020, 6:14 PM IST

ETV Bharat / city

राहुल गांधी ने बढ़ाया युवाओं का जोश, रैली के बाद युवाओं में दिखा उत्साह

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को जयपुर में युवा आक्रोश रैली को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने युवाओं को लेकर ही भाषण दिया, जिससे युवाओं में काफी जोश दिखा. जिस पर युवाओं ने कहा कि राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को आइना दिखाया है.

Rahul Gandhi speech, जयपुर न्यूज
राहुल गांधी ने बढ़ाया युवाओं का जोश

जयपुर. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को जयपुर में युवा आक्रोश रैली को संबोधित किया. राहुल गांधी का पूरा भाषण युवाओं के इर्द गिर्द ही रहा, यही वजह है कि राहुल गांधी के भाषण बाद युवाओं में काफी जोश दिखा. युवाओं ने कहा कि राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार को आइना दिखाया.

राहुल गांधी ने बढ़ाया युवाओं का जोश

राहुल गांधी की रैली के बाद युवाओं ने कहा कि राहुल गांधी ने युवाओं को केंद्रीय मोदी सरकार के खिलाफ जागरूक किया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अपने भाषण में जो कहा वह बिल्कुल सही है. देश के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है. केंद्र की मोदी सरकार सत्ता में आने से पहले लोगों को एक करोड़ से अधिक रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन इन बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिल रहा है. उनका कहना है कि मोदी सरकार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने में पूरी तरीके से फेल रही.

युवाओं ने कहा कि राहुल गांधी इस रैली से देश के युवाओं में जोश पैदा होगा. राहुल गांधी ने जिस तरीके से देश के युवाओं से आह्वान किया कि वह अपने हुनर के दम पर चाइना, अमेरिका जैसे देश को भी पीछे छोड़ सकते हैं. इससे युवाओं में उत्साह का संचार होगा युवाओं को कहना था कि राहुल गांधी ने जिस तरीके से केंद्र की नीतियों को उजागर किया है, उससे साफ हो गया कि किस तरीके से देश में आर्थिक मंदी की वजह से लोगों के रोजगार छीने जा रहे हैं.

पढ़ें- राहुल गांधी की रैली पर अभय कमांड की नजर, देखिए Live तस्वीरें

केंद्र सरकार की नोटबंदी और जीएसटी जैसी योजनाओं से व्यापार पूरी तरीके से ठप हो गया है. जोधपुर से आए कि युवा ने बताया चाइना जैसा देश प्रतिदिन 50 हजार से अधिक रोजगार उपलब्ध कराता है, जबकि हिंदुस्तान में मात्र 740 लोगों को रोजगार देने में केंद्र की मोदी सरकार दे पा रही है. इससे साफ हो गया कि किस तरीके से किस तरह से केंद्र की मोदी सरकार कुछ उद्योग पतियों को छोड़ बाकी को लाभ देने में नाकाम रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details