राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नारा हम हिंदुस्तान का दे रहे हैं, और बच्चों का जीवन बचाने के लिए चाइनीज सामान खरीद रहे हैं : रघु शर्मा

प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछली बीजेपी सरकार में अस्पतालों में चाइनीज उपकरण खरीदा गया है. जिसको लेकर उन्होंने कमेटी का गठन करने का निर्देश दिया है, जो इस मामले की जांच करेगी.

By

Published : Jan 8, 2020, 11:48 AM IST

jaipur news, JK Lone Hospital, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, चाइनीज उपकरण की खरीद
हॅास्पिटल में चाइनीज उपकरण की होगी जांच...

जयपुर.प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि पिछली बीजेपी सरकार ने प्रदेश के अस्पतालों में इलाज के लिए जो उपकरण खरीदे थे. वह किसी चाइनीज कंपनी से खरीदे गए थे. इन उपकरणों की खरीद को लेकर मंत्री रघु शर्मा ने एसीएस रोहित सिंह के स्तर पर एक कमेटी का गठन करने का निर्देश दिया है. जिससे इन उपकरणों की खरीद की पूरी जानकारी मिल सके.

हॅास्पिटल में चाइनीज उपकरण की होगी जांच...

चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि जब हाल ही में उन्होंने कोटा के जेके लोन अस्पताल का दौरा किया तो पाया कि अस्पताल में जो उपकरण खरीदे गए थे, वह शंघाई नाम की एक चाइनीज कंपनी से खरीदे गए थे. मंत्री ने बताया कि उन्होंने प्रदेश के अन्य अस्पतालों से भी उपकरणों की खरीद की जानकारी मांगी तो पता चला कि प्रदेश के अलग-अलग सरकारी अस्पतालों में भी इसी कंपनी के उपकरण इलाज के लिए काम में लिए जा रहे हैं. चिकित्सा मंत्री ने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि नारे तो हिंदुस्तान के दे रहे हैं पर उपकरण चाइनीज खरीद रहे हैं.

यह भी पढ़ें. बड़ा खुलासा: 'गीतानंद शिशु अस्पताल' राजकीय अस्पताल नहीं, बल्कि राजीव गांधी अस्पताल का है शिशु वार्ड

जिनमें से अधिकतर उपकरण अब खराब हो चुके हैं और कुछ उपकरण तो ऐसे हैं जो बंद है. अब वह ठीक भी नहीं हो सकते. ऐसे में मंत्री रघु शर्मा ने एसीएस रोहित सिंह को निर्देश देते हुए कहा है कि अस्पतालों में जितने भी उपकरण खरीदे गए हैं, उनकी कमेटी बनाकर जांच की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details