राजस्थान

rajasthan

जयपुर: रेलवे कर्मचारियों की मांगों को लेकर नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन के तत्वाधान में होगा विरोध-प्रदर्शन

By

Published : Jan 16, 2021, 7:05 PM IST

जयपुर में नाॅर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन के तत्वाधान में न्यू पेंशन स्कीम को खत्म करने को लेकर 1 फरवरी से विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा. इसी के तहत कुछ स्थानीय मांगे हैं जो कि रेलवे इंजीनियरिंग कर्मचारियों की है. जिसको लेकर 19 जनवरी को सभी एईएन कार्यालयों पर प्रदर्शन कर घेराव करेंगे.

jaipur news, rajasthan news, जयपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज
नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन के तत्वाधान में होगा विरोध-प्रदर्शन

जयपुर. देशभर में न्यू पेंशन स्कीम का विरोध लगातार जारी है. वहीं सरकारी कर्मचारियों की ओर से ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने की मांग की जा रही है. इसी के तहत जयपुर नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन के तत्वाधान में न्यू पेंशन स्कीम को खत्म करने को लेकर 1 फरवरी से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन के तत्वाधान में होगा विरोध-प्रदर्शन

नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन के मंडल मंत्री आरके सिंह ने बताया कि इसी के तहत कुछ स्थानीय मांगे है जो रेलवे इंजीनियरिंग कर्मचारियों की है. जिसको लेकर 19 जनवरी को सभी एईएन कार्यालयों पर विरोध प्रदर्शन कर घेराव करेंगे. कोरोना के नाम पर रेलवे कर्मचारियों को काम में लिया जा रहा है, लेकिन कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए उनको कोई भी संसाधन उपलब्ध नहीं करवाया जा रहा है.

वहीं, शनिवार को शून्य डिग्री तापमान के तहत कर्मचारियों को सर्दी वाला जैकेट, जूते और रात्री के लिए ट्रॉर्च देने का प्रावधान है. रेलवे प्रशासन इन सभी की अनदेखी करते हुए नहीं दिया जा रहा है. जबकि कर्मचारियों को लगातार काम में ले रहा है. असके अलावा नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन इन सबके विरोध में सभी स्टेशनों पर कर्मचारी काला बेल्ट बांधकर विरोध जताएंगे.

पढ़ें:नागौर में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत, JLN अस्पताल अधीक्षक को लगा पहला टीका

जिससे रात में कर्मचारी सुरक्षा की दृष्टि से ट्रॉर्च देने का प्रावधान है जो कि कर्मचारियों को नहीं दिया जा रहा है. जिससे कर्मचारी कई बार रन ओवर भी हो रहे हैं. जबकि रेलवे प्रशासन कर्मचारियों के कंटीजन, यात्रा भत्ता, ये सब समय पर नहीं दिया जा रहा है. इसके साथ ही भत्तों में जो कटौती की जा रही है वो कर्मचारियों के साथ धोखा किया जा रहा है. 19 जनवरी को उत्तर पश्चिम रेलवे के सभी स्टेशनों पर जैसे- जयपुर, फुलेरा, रींगस, सीकर, अलवर, बांदीकुई सहित रेलवे स्टेशनों पर नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन की ओर से विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details