राजस्थान

rajasthan

RU में नागरिकता संशोधन बिल का विरोध, छात्रों ने की बिल को खारिज करने की मांग

By

Published : Dec 13, 2019, 10:45 PM IST

राजस्थान यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को छात्रों की ओर से नागरिकता संशोधन बिल का विरोध किया गया. साथ ही छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट से इस बिल को खारिज करने की मांग की.

जयपुर बिल विरोध,  Jaipur news
राजस्थान यूनिवर्सिटी में नागरिकता संशोधन बिल का विरोध

जयपुर.प्रदेशभर में नागरिकता संशोधन बिल का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है, इस कड़ी में शहर में राजस्थान यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को छात्रों की ओर से इस बिल को लेकर प्रदर्शन किया गया. साथ ही छात्रों ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए सुप्रीम कोर्ट से यह मांग की कि इस बिल को जल्द से जल्द खारिज किया जाए.

राजस्थान यूनिवर्सिटी में नागरिकता संशोधन बिल का विरोध

बता दें, प्रदर्शन में शामिल लोगों ने अपने हाथों में नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में तख्तियां ले रखी थी और जमकर नारेबाजी भी की. यह प्रदर्शन छात्र नेता नोमान खान के नेतृत्व में किया जा रहा है. इस दौरान छात्र नेताओं ने कहा कि जिस तरीके से यह बिल लागू किया जा रहा है वह कहीं से भी सही नहीं है.

पढ़ेंः मंत्री शांति धारीवाल का अधिकारियों को निर्देश, कहा- अभी पूरा ध्यान दो निगम बनाने पर दो, चुनाव बाद अतिक्रमण के खिलाफ चलाया जाएगा अभियान

हमारा देश हिंदुस्तान हिंदू, मुस्लिम, सामाजिक एकता और समरसता के लिए जाना जाता है, लेकिन अगर यह बिल लागू हो गया तो कहीं ना कहीं माहौल खराब हो सकता है. इस मौके पर बड़ी संख्या में राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे. किसी तरह से माहौल खराब नहीं हो इसके लिए राजस्थान यूनिवर्सिटी में बड़ी संख्या में पुलिस का जाप्ता भी तैनात किया गया.

छात्रों ने बताया कि पूरे विश्व में सबसे ज्यादा जो अत्याचार अल्पसंख्यकों पर हो रहा है, वहीं मॉब लिंचिंग के नाम पर किसी को मारा जा रहा है, तो कभी किसी और के नाम पर, लेकिन हमारी केंद्र सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है और धार्मिक मामलों में दखलअंदाजी कर रही है. साथ ही छात्रों का कहना है कि हम राजस्थान की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी में पढ़ते हैं, जहां पर हमें भेदभाव करना नहीं सिखाया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details