राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Protest In Rajasthan Assembly : स्पीकर की तल्ख टिप्पणी, बोले- आपको भी सत्ता में आना है...

राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र का आज पांचवां दिन (Budget session 2022 Day 5) है. आज सदन में प्रश्नकाल के शुरू होते ही भाजपा विधायकों ने रीट मामले को लेकर हंगामा (Protest In Rajasthan Assembly By BJP) शुरू कर दिया. इस पर स्पीकर सीपी जोशी ने नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि विपक्ष प्रश्नकाल को रोकने का प्रयास नहीं करें, नहीं तो हमें कठोर कार्रवाई करनी पड़ेगी.

By

Published : Feb 15, 2022, 11:58 AM IST

Updated : Feb 15, 2022, 12:04 PM IST

Protest In Rajasthan Assembly Day 5
स्पीकर की तल्ख टिप्पणी

जयपुर. रीट लीक की सीबीआई जांच मांग सड़क से सदन तक गूंज रही है. जयपुर में आज भारतीय जनता पार्टी रीट पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई (BJP Demand CBI Probe On REET Leak) को सौंपने की मांग के साथ विरोध कर रही है. जिसकी शुरुआत राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही (Budget session 2022 Day 5) शुरू होते ही भाजपा विधायकों ने सदन से कर दी.

जैसे ही सदन में प्रश्नकाल शुरू हुआ उसके साथ ही भाजपा विधायकों की ओर से मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग शुरू कर दी गई. भाजपा विधायकों की सदन में नारेबाजी से स्पीकर सीपी जोशी ने नाराजगी (Speaker CP Joshi Disappointed Over BJP) जताई.

नाराज स्पीकर बोले- आप चाहें न चाहें हाउस चलेगा

ये भी पढ़ें-Budget Session 4th Day: आज भी हंगामे के आसार, भाजपा विधायक दल की बैठक में सरकार को घेरने की बनेगी रणनीति

पढ़ें- Budget Session 3rd Day: राजस्थान विधानसभा में आज भी जारी रहेगा विपक्ष का हंगामा, प्रश्नकाल में उठेंगे कई मुद्दे

'ये गलत परंपरा': स्पीकर सीपी जोशी ने तल्ख टिप्पणी की. कहा- आप लोग संसदीय परंपराओं को तोड़ने (Protest In Rajasthan Assembly Day 5) का काम कर रहे हो. कल आप भी सत्ता में आओगे तो आपको दिक्कत आएगी. जोशी ने कहा कि इस मामले में सदन में एक बार चर्चा हो चुकी हो और उस पर दोबारा चर्चा नहीं होती है. जो परंपरा आप डाल रहे हैं वह परंपरा काले अध्याय के रूप में याद रखी जाएगी. उन्होंने विपक्ष के नेताओं को कहा कि आप अपना प्रोटेस्ट करें लेकिन प्रश्नकाल को रोकने का प्रयास न करें. अगर आपने ऐसा किया तो मुझे कठोर कार्रवाई करनी पड़ेगी.

पढ़ें : हंगामेदार रहेगा सत्र : विधानसभा में लगाए गए 1800 से ज्यादा सवाल...यहां जानिये किस विभाग के कितने सवाल लगे

'House तो चलेगा': सीपी जोशी ने प्रतिपक्ष के नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि प्रतिपक्ष रहे चाहे नहीं रहे लेकिन हाउस चलेगा. अगर आप प्रतिपक्ष की भूमिका का निर्वहन नहीं करेंगे और संसदीय परंपराओं को कलंकित करते हुए प्रश्नकाल को बाधित करने का काम करेंगे तो मैं इसे स्वीकार नहीं करूंगा. लेकिन इसके बाद भी सदन में भाजपा के विधायक लगातार नारेबाजी कर रहे हैं. इसी नारेबाजी और हंगामे के बीच प्रश्नकाल जारी है.

Last Updated : Feb 15, 2022, 12:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details