राजस्थान

rajasthan

स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तारीखों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना जारी, परीक्षा की तारीखों को आगे बढ़ाने की मांग

By

Published : Dec 2, 2019, 10:22 PM IST

जयपुर में स्कूल व्यख्याता भर्ती परीक्षा 2018 की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग को लेकर अभ्यार्थीयों का अनिश्चितकालीन धरना तीसरे दिन भी जारी है. जिनके समर्थन में कई शिक्षक संगठन भी आए है. यह धरना युवा हल्ला बोल के बैनर तले किया जा रहा है.

स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा खबर, School Lecturer Recruitment Exam news
स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तारीखों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना जारी

जयपुर.स्कूल व्यख्याता भर्ती परीक्षा 2018 की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग को लेकर युवा हल्ला बोल के बैनर तले अभ्यार्थीयों का अनिश्चितकालीन धरना तीसरे दिन भी जारी है. राजस्थान विश्विद्यालय के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठे अभ्यार्थीयों के समर्थन में कई शिक्षक संगठन भी आए है.

स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तारीखों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना जारी

इस दौरान अभियर्थियों ने मांग की है कि परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाया जाए. साथ ही पदों को 5 हजार से 10 हजार किया जाए. वहीं बाहरी राज्यों के कोटे को भी कम किया जाए. अभ्यार्थीयों ने कहा कि जब तक तिथि नहीं बढ़ाई जाती तब तक धरना जारी रहेगा. वहीं ऐसा माना जा रहा है कि अभ्यार्थीयों को निजी कोचिंग संस्थाओं की ओर से भड़काया जा रहा है. अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री, एसडीएम और कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा है.

पढ़ें: राजसमंद दौरे पर रहेंगे विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, खेलकूद उद्घाटन समारोह में करेंगे शिरकत

आपको बता दें कि स्कूल व्यख्याता भर्ती परीक्षा 2018 की तिथि में दो बार संशोधन हो चुका है. ये परीक्षा जनवरी में होनी है लेकिन अब इस तिथि को भी आगे बढ़ाने की मांग अभियर्थियों की ओर से की जा रही है. अभियर्थियों का कहना है कि डेढ़ लाख अभियार्थी ऐसे हैं, जिन्होंने एमबीसी और ईडब्ल्यूएस आरक्षण में हुए संशोधन के बाद आवेदन किया है. इसलिए उन्हें पढ़ने का मौका नहीं मिल पाया है. इस भर्ती में 5 हजार पदों पर भर्ती होनी है, जिसके लिए लाखों अभ्यार्थीयों ने आवेदन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details