राजस्थान

rajasthan

निजी स्कूल संचालकों की पैदल मशाल यात्रा शुरू, 51 हजार स्कूल संचालक करेंगे सीएम का घेराव

By

Published : Aug 9, 2021, 6:01 PM IST

कोरोना काल में स्कूल बंद हैं और निजी स्कूल संचालक स्कूल खोलने के साथ ही आरटीई की राशि के पुनर्भरण की मांग कर रहे हैं. अपनी मांगों को लेकर निजी स्कूल संचालकों ने सोमवार को ब्यावर से जयपुर के लिए पैदल मशाल यात्रा शुरू की है.

mashal yatra in Jaipur, जयपुर में मशाल यात्रा
निजी स्कूल संचालकों की पैदल मशाल यात्रा शुरू

जयपुर.कोरोना काल में स्कूल बंद हैं और निजी स्कूल संचालक स्कूल खोलने के साथ ही आरटीई की राशि के पुनर्भरण की मांग कर रहे हैं. अपनी मांगों को लेकर निजी स्कूल संचालकों ने आज सोमवार को ब्यावर से जयपुर के लिए पैदल मशाल यात्रा शुरू की है. इस मशाल यात्रा के साथ प्रदेशभर के 51 हजार निजी स्कूल संचालक जयपुर में जुटेंगे और सीएम का घेराव करेंगे.

पढ़ेंःमनमर्जी : कोरोना के कारण 50 रुपये का हो गया था प्लेटफार्म टिकट...अब रेल संचालन सामान्य तो टिकट महंगा क्यों ?

स्कूल क्रांति संघ की अध्यक्ष हेमलता शर्मा ने बताया कि यात्रा जब जयपुर पहुंचेगी तो 33 जिलों से 51000 स्कूलों के संचालक जुटेंगे और सीएम का घेराव करेंगे. उनका कहना है कि सरकार की दमनकारी नीतियों की वजह से हजारों स्कूलें बंद हो गई हैं. उनके संचालक और कर्मचारी बेरोजगार हो गए हैं. एक दर्जन से ज्यादा स्कूल संचालक खुदकुशी कर चुके हैं.

पढ़ेंःसंघ का विरोध करने वालों को इतिहास की जानकारी नहीं, नेहरू-शास्त्री भी कर चुके हैं RSS की तारीफ : पूनिया

सर्वोच्च न्यायालय ने 31 जुलाई से पहले शिक्षा का अधिकार (आरटीई) की पुनर्भरण राशि का भुगतान करने का आदेश दिया था, लेकिन सरकार भुगतान नहीं कर रही है. इसके साथ ही ऐसी नीतियां लादी जा रही हैं. जिससे निजी स्कूलों पर संकट मंडरा रहा है.

इसी के विरोध में आज ब्यावर से निजी स्कूल संचालकों ने जयपुर के लिए पैदल मशाल यात्रा शुरू की है. जिस दिन यह यात्रा जयपुर पहुंचेगी. प्रदेशभर से 51 हजार निजी स्कूलों के संचालक जयपुर पहुंचेंगे और सीएम का घेराव करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details