राजस्थान

rajasthan

सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जयंती : करणी सेना ने की ये अपील, मकराना बोले- नहीं चलने देंगे 'पृथ्वीराज'

By

Published : Jun 7, 2021, 10:45 AM IST

Updated : Jun 7, 2021, 11:30 AM IST

यशराज बैनर की फिल्म 'पृथ्वीराज' पर विवाद शुरू हो गया है. अंतिम हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जयंती पर श्री राजपूत करणी सेना ने सर्व समाज से अपील करते हुए कहा है कि आज शाम 7:00 बजे घरों में घी के दिए जलाएं और सोशल मीडिया पर मुहिम चलाएं. महिपाल सिंह मकराना ने चेतावनी देते हुए कहा है कि इस सांकेतिक विरोध के बाद भी फिल्म 'पृथ्वीराज' का नाम नहीं बदला गया तो विरोध और तेज किया जाएगा.

karni sena warn prithviraj film makers
यशराज बैनर की फिल्म पृथ्वीराज का विरोध...

जयपुर. अंतिम हिन्दू सम्राट माने जाने वाले पृथ्वीराज चौहान की आज 7 जून को जयंती है. लेकिन इस बार पृथ्वीराज चौहान की जयंती पर एक विवाद भी खड़ा हो गया है और वह है यशराज फिल्म्स की अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म पृथ्वीराज को लेकर.

श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह...

दरअसल, अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म पृथ्वीराज रिलीज से पहले ही श्री राजपूत करणी सेना ने मेकर्स से फिल्म का टाइटल बदलने और कंटेंट में राजस्थान के इतिहासकारों और पृथ्वीराज के वंशजों को दिखाने की मांग की है. श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने कहा कि फिल्म अंतिम हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान की कहानी है, लेकिन फिल्म का नाम केवल 'पृथ्वीराज' रखा गया है. यह हिंदू सम्राट का अपमान है.

पढ़ें :श्री राजपूत करणी सेना की अक्षय कुमार स्टारर पृथ्वीराज के मेकर्स को चेतावनी, नाम बदलो नहीं तो...

तो करणी सेना नहीं चलने देगी फिल्म...

अगर फिल्म का नाम गौरवान्वित तरीके से नहीं रखा गया तो श्री राजपूत करनी सेना इस फिल्म को नहीं चलने देगी. आज पृथ्वीराज चौहान की जयंती के अवसर पर श्री राजपूत करणी सेना ने फिल्म पृथ्वीराज के टाइटल को बदलने को लेकर विरोध की शुरुआत भी कर दी है. श्री राजपूत करणी सेना की ओर से देश के क्षत्रिय समाज समेत सर्व समाज से यह अपील की है कि आज पृथ्वीराज चौहान जो हमारे पूर्वज हैं, उनके सम्मान में पृथ्वीराज चौहान के नाम से सोशल मीडिया पर अभियान चलाएं.

यशराज बैनर की फिल्म पृथ्वीराज का विरोध...

नहीं माने तो तेज करेंगे विरोध...

अभियान के साथ ही श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह ने लोगों से अपील की है कि वह आज शाम को 7:00 बजे इस वीर योद्धा के सम्मान में घी के दिए जलाएं, ताकि उन फिल्म मेकर तक यह मैसेज पहुंचे कि अगर वह इस फिल्म का नाम गौरवान्वित तरीके से नहीं रखेंगे तो उसका पूरे देश में विरोध होगा. महिपाल सिंह ने कहा कि जब तक इस फिल्म का नाम बदल नहीं दिया जाता है, तब तक विरोध जारी रहेगा. यह विरोध की शुरुआत है और अगर सोशल मीडिया पर चले अभियान और आज घरों के बाहर दीए जलाने के सांकेतिक विरोध के बाद भी इस फिल्म के फिल्मेकर नहीं मानते हैं तो विरोध को तेज किया जाएगा.

Last Updated : Jun 7, 2021, 11:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details