राजस्थान

rajasthan

Exclusive: SMS मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने लगवाया कोविड-19 का पहला टीका, कहा- कोरोना से लड़ी लंबी लड़ाई

By

Published : Jan 16, 2021, 5:22 PM IST

राजधानी जयपुर में SMS मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सुधीर भंडारी ने पहला टीका लगवाया. भंडारी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान सवाई मानसिंह अस्पताल में काफी बेहतरीन चिकित्सा सुविधा विकसित की गई.

Sudhir Bhandari got the vaccine,  SMS Medical College Principal gets vaccine
SMS मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने लगवाया कोविड-19 का पहला टीका

जयपुर. राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सुधीर भंडारी पहले चिकित्सक बने, जिन्होंने कोविड-19 वैक्सीन लगवाई. इस दौरान ईटीवी भारत से खास बातचीत में डॉ. सुधीर भंडारी ने कहा कि बीते 10 महीने में प्रदेशभर के चिकित्सकों ने कोरोना के खिलाफ जंग लड़ी है. अब वैक्सीन के जरिए कोरोना को खत्म करने की तैयारी शुरू कर दी गई है.

SMS मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने लगवाया कोविड-19 का पहला टीका

वैक्सीन लगाने से पहले सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सुधीर भंडारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोविड-19 वैक्सीन को लेकर आयोजित किए गए राज्यस्तरीय कार्यक्रम में भी शिरकत की. उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को वैक्सीनेशन से जुड़ी सभी जानकारी दी.

पढ़ें-94 वर्ष के चिकित्सक पीसी डांडिया ने लगवाई वैक्सीन, कहा- वैक्सीन बिल्कुल सुरक्षित

इस मौके पर ईटीवी भारत से प्रिंसिपल डॉ. सुधीर भंडारी और उनकी पत्नी रीना भंडारी से खास बातचीत की. डॉ. सुधीर भंडारी ने बताया कि 10 महीने पहले राजस्थान में पहला कोविड-19 केस एसएमएस हॉस्पिटल में ही पाया गया था, जहां 2 विदेशी पर्यटक इस बीमारी से संक्रमित हुए. इसके बाद एक लंबी लड़ाई अस्पताल के चिकित्सकों ने इस बीमारी के खिलाफ लड़ी है.

डॉ. सुधीर भंडारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान सवाई मानसिंह अस्पताल में काफी बेहतरीन चिकित्सा सुविधा विकसित की गई. अस्पताल में पोस्ट कोविड मरीजों को इलाज उपलब्ध करवाया गया. वहीं, सुधीर भंडारी की पत्नी रीना भंडारी ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण उनके लिए भी काफी चुनौतीपूर्ण था क्योंकि उनके पति हर समय कोविड-19 के इलाज की प्रक्रिया से जुड़े रहे. उन्होंने कहा कि यह डर बना रहता था कि कहीं वे संक्रमित नहीं हो जाए, लेकिन संक्रमण ने उनके परिवार को भी घेरा और उन्होंने जीत हासिल की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details