राजस्थान

rajasthan

राजस्थान सरकार ने 2014 से पेट्रोल-डीजल पर टैक्स नहीं बढ़ाया, केंद्र से हो रही बढ़ोतरी: खाचरियावास

By

Published : Oct 20, 2021, 4:27 PM IST

Updated : Oct 20, 2021, 7:17 PM IST

पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी को लेकर प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि राज्य सरकार ने 2014 से पेट्रोल-डीजल पर टैक्स नहीं बढ़ाया है. जबकि केंद्र सरकार टैक्स बढ़ा दिए हैं.

पेट्रोल-डीजल पर टैक्स  , प्रताप सिंह खाचरियावास, Government of Rajasthan , tax on petrol and diesel,  Pratap Singh Khachariyawas
खाचरियावास ने केंद्र पर साधा निशाना

जोधपुर.राज्य के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने को लेकर केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. खाचरियावास ने कहा है कि क्रूड ऑयल के दाम 76-77 डॉलर प्रति बैरल है फिर भी पेट्रोल-डीजल दोगने भावों में बिक रहे हैं क्योंकि केंद्र सरकार ने टैक्स बढ़ा दिए हैं. पेट्रोल और डीजल पर राज्य सरकार जो टैक्स 2014 में वसूल रही थी वही अब भी ले रही है.

सरकार ने टैक्स बढ़ाया नहीं है, अलबत्ता कम किया है जबकि दूसरी ओर केंद्र सरकार लगातार एक्साइज ड्यूटी एडिशनल एक्साइज ड्यूटी और सेस लगाकर पेट्रोल डीजल को महंगा कर रही है. खाचरियावास ने कहा कि केंद्र सरकार को जनता को राहत देने के लिए कदम उठाने चाहिए लेकिन मोदी सरकार घमंड में चूर है. केंद्र सरकार को पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाना चाहिए.

खाचरियावास ने केंद्र पर साधा निशाना

पढ़ें.महेश जोशी ने खत्म करवाया उपेन यादव व अन्य पांच बेरोजगारों का अनशन, बची हुई मांगों पर आज बनाएंगे रणनीति

बुधवार को जोधपुर आए प्रताप सिंह खाचरियावास ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए 2 दिन पहले शहर के रातानाड़ा थाने में शेरगढ़ विधायक मीना कंवर की ओर से दिए गए धरने के सवाल पर उन्होंने कहा कि विधायक का काम है विरोध-प्रदर्शन और अधिकारियों का काम है जनप्रतिनिधि का सम्मान करना. अगर वह अपने भतीजे के लिए थाने चली गई तो क्या हो गया? उनको अपने भतीजे की भी चिंता है और जनता की भी चिंता है.

हर अधिकारी की जिम्मेदारी है कि जनप्रतिनिधि का सम्मान करे. अशोक गहलोत की सरकार के राज में तो एमएलए का बहुत सम्मान होता है. खाचरियावास ने दावा किया कि राज्य में होने वाले दोनों उपचुनाव कांग्रेस पार्टी जीतने जा रही है और जनता भाजपा को सबक सिखाएगी.

खाचरियावास केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह से मिले और उन्हें उनकी मां के निधन पर सांत्वना प्रकट की. इसके अलावा वे ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा के पैतृक गांव भी गए और उनके पिता पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

Last Updated : Oct 20, 2021, 7:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details