राजस्थान

rajasthan

हम भी 'राम' के वंशज...उनके नाम पर राजनीति स्वीकार्य नहीं : खाचरियावास

By

Published : Aug 5, 2020, 4:20 PM IST

Updated : Aug 5, 2020, 6:00 PM IST

राम मंदिर निर्माण को लेकर प्रदेश के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावस के घर पर भी रामायण का पाठ रखा गया. जिसमें उनका पूरा परिवार शामिल रहा. इस दौरान परिवहन मंत्री ने मीडिया से रूबरू होते हुए खुद को श्रीराम का वंशज बताया.

प्रताप सिंह खाचरियावास की खबर,  News of Pratap Singh Khachariwas
प्रताप सिंह खाचरियावास ने घर पर रखा रामायण का पाठ

जयपुर.5 अगस्त यानी बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया. जिसके बाद भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो गया है. ऐसे में मंदिर बनने को खुशी में देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. इसी कड़ी में राजस्थान सरकार के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावस के घर पर भी रामायण का पाठ रखा गया. इस दौरान परिवहन मंत्री के साथ उनकी पत्नी और परिवार के लोग भी पूजा में शामिल रहे.

प्रताप सिंह खाचरियावास ने घर पर रखा रामायण का पाठ

परिवहन मंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि भगवान राम के मंदिर का शुभारंभ आज हुआ है, जो पूरे देश के लिए खुशी की बात है. मंदिर को लेकर कई तरह के विवाद हुए. बयानों की बयार लगी, लेकिन आखिरकार फैसले के बाद भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है.

परिवहन मंत्री ने कहा कि भगवान राम के मंदिर के सबसे पहले ताले पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के समय में खुले थे और आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसका शुभारंभ कर रहे हैं. भगवान राम के मंदिर का शुभारंभ तब हुआ, जब सब पक्षों ने यह कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के न्याय पर भरोसा करेंगे, जो भी फैसला आएगा वह मान्य होगा.

यह भी पढ़ें :भगवान श्रीराम के वंशज होने के दावा करने वाले जयपुर राजपरिवार ने रामद्वारा मंदिर में की पूजा

खाचरियावास ने कहा कि इसके बाद भगवान राम ने अपनी इच्छा जताई और सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया. वहीं, अब भगवान राम के मंदिर का शुभारंभ भी हो गया है. परिवहन मंत्री ने कहा कि इस संबंध में आज उनके घर में 24 घंटे की रामायण पाठ रखी गई.

परिवहन मंत्री का कहना है 'हम क्षत्रीय समाज के लोग हैं और हम राम की संतान कहलाते हैं. हम सूर्यवंशी हैं ऐसे में भगवान राम के वंशज भी कहलाते हैं.' खाचरियावास ने कहा कि हम सबकी जिम्मेदारी है कि भगवान राम राजनीतिक प्रतिस्पर्धा का आधार नहीं बने, ना ही वह कांग्रेस के हैं और ना ही वह बीजेपी के हैं. अगर भगवान के नाम पर कोई राजनीति करता है तो यह स्वीकार्य नहीं है.

Last Updated : Aug 5, 2020, 6:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details