राजस्थान

rajasthan

देर रात चले अंधड़ से जयपुर के कई इलाकों में बिजली रही गुल

By

Published : May 29, 2020, 10:00 AM IST

गुरुवार देर रात करीब 2 बजे जयपुर शहर में तेज गति से हवा और अंधड़ चलना शुरू हुआ, जो अलसुबह 6 बजे तक जारी रहा, जिसके चलते अजमेर रोड के आस-पास की कॉलोनियों में कई स्थानों पर बिजली सप्लाई बाधित हो गई है.

jaipur news, Power supply interrupted,  storm
अंधर की वजह से जयपुर के कई इलाकों में बिजली बाधित

जयपुर. प्रदेश की राजधानी जयपुर में गुरुवार देर रात और शुक्रवार तड़के चले अंधड़ से शहर के कई इलाकों में बिजली की सप्लाई गड़बड़ा गई है. अंधड़ के चलते कई कॉलोनियों में बिजली लाइनों में फॉल्ट के चलते बत्ती गुल हो गई है. ऐसे में जयपुर शहर डिस्कॉम के कॉल सेंटर में देर रात से ही शिकायतों की भरमार आना शुरू हो गई.हालांकि डिस्कॉम की तकनीकी टीम ने अल सुबह तक अधिकतर इलाकों में बिजली की सप्लाई बहाल कर दी है.

यह भी पढ़ें-PM केयर फंड का हिसाब मांगने वालों CM केयर फंड का भी हिसाब दोः गुलाबचंद कटारिया

गुरुवार देर रात करीब 2 बजे जयपुर शहर में तेज गति से हवा और अंधड़ चलना शुरू हुआ जो अलसुबह 6 बजे तक जारी रहा, जिसके चलते अजमेर रोड के आसपास की कॉलोनियों जयसिंहपुरा,नारायण विहार, सोडाला, टोंक रॉड की बरकत नगर, महेश नगर और मालवीय नगर इलाके में कई स्थानों पर बिजली सप्लाई बाधित रही.

वहीं मानसरोवर और आगरा रोड के आस-पास की कई कॉलोनियों में बिजली गुल हो गई कुछ जगह ट्रांसफार्मर में तकनीकी खराबी के चलते भी फॉल्ट हो गया, जिससे गर्मी के बीच आम लोगों को बिना बिजली के ही रात गुजारनी पड़ी.

यह भी पढ़ें-मजबूरी में ले रहे ऑनलाइन शिक्षा का सहारा...लेकिन यह प्रभावी नहीं: गोविंदसिंह डोटासरा

हालांकि देर रात डिस्कॉम से जुड़े तकनीकी कर्मचारियों ने फील्ड में पहुंचकर कई शिकायतों का समाधान भी किया. अकेले जयपुर शहर में ही रात 2 बजे से सुबह 6 बजे तक 137 शिकायतें दर्ज की गई है, जिनमें से सुबह 8 बजे तक 100 शिकायतों का निस्तारण किया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details