राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 31, 2020, 4:21 PM IST

ETV Bharat / city

बिजली बिल को लेकर भाजपा कर रही आम जनता को गुमराह : बीडी कल्ला

प्रदेश की विपक्षी पार्टी भाजपा ने एक बार फिर लॉकडाउन की अवधि के बिजली बिलों को माफ करने की मांग उठाई है. इस पर ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने बीजेपी पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि लोगों ने बिजली उपयोग की है तो बिल देना ही पड़ेगा. यदि बिल का चार्ज नहीं लिया तो कोयला कहां से खरीदेंगे, बिजली कहां से पैदा करेंगे, ये भी तो एक प्रक्रिया है.

Energy Minister BD Kalla, Electricity Bill Waiver
बिजली बिल को लेकर ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला का बयान

जयपुर. लॉकडाउन के दौरान डिस्कॉम की बंद रही स्पॉट बिलिंग एक बार फिर शुरू हो चुकी है, लेकिन लॉकडाउन अवधि के आ रहे भारी भरकम बिजली बिल उपभोक्ताओं के होश उड़ा रहे हैं. ऐसे में इस मुद्दे को लेकर विपक्ष भी सक्रिय हुआ है और भाजपा ने प्रदर्शन कर बिल माफ करने की मांग उठाई है, लेकिन महकमें के मंत्री बीडी कल्ला ने इसको भाजपा द्वारा जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है.

बिजली बिल को लेकर ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला का बयान

ऊर्जा और जलदाय मंत्री बीड़ी कल्ला ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि किसानों पर किसी भी प्रकार का कोई नया भार नहीं पड़ेगा. सिर्फ घरेलू और अघेरेलु उपभोक्ताओं पर नाम मात्र का फ्यूल चार्ज बढ़ाया गया है. हालांकि, फिक्स चार्ज को लेकर सरकार मंथन कर रही है. वहीं, केंद्र सरकार से भी इस संबंध में बात की गई है. उन्होंने 3 महीने के बिजली बिलों की माफी को लेकर कहा कि बिल नहीं वसूलने पर सरकार को एक लाख करोड़ का अतिरिक्त भार पड़ेगा.

पढ़ें-राजस्थान में डिस्कॉम कार्यालयों पर BJP का 'हल्ला बोल', कालीचरण ने गहलोत सरकार को दी ये चेतावनी

उन्होंने भाजपा नेताओं पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि उनके नेता बताएं कि बीजेपी के शासन में बिजली के बिलों को कहां-कहां माफ किया गया है. बल्कि राज्य सरकार ने तो कोरोना को देखते हुए तीन महीने स्थगित कर दिए थे. जिन्होंने बिजली का उपयोग किया है तो चार्ज तो लेना पड़ेगा. यदि बिल का चार्ज नहीं लिया तो कोयला कहां से खरीदेंगे, बिजली कहां से पैदा करेंगे, ये भी तो एक प्रक्रिया है.

उन्होंने कहा कि सवाल इस बात का है कि जो फिक्स चार्ज है, उसके बारे में केंद्रीय मंत्री से चार बार बात की है और उन्होंने ये आश्वस्त किया था कि इस बारे में विचार करेंगे. वहीं लॉकडाउन व कर्फ्यू के समय का फिक्स चार्ज केंद्र सरकार को माफ करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details