राजस्थान

rajasthan

पोस्टर पॉलिटिक्स : पूर्व सीएस निरंजन आर्य की तरह उषा शर्मा के सीएस बनने पर शहर के चौराहों पर लगे पोस्टर

By

Published : Feb 1, 2022, 3:48 PM IST

पूर्व मुख्य सचिव निरंजन आर्य के बाद अब प्रदेश की दूसरी महिला सीएस उषा शर्मा (New CS in Rajasthan Usha Sharma) के लिए शहर में बधाईयों के पोस्टर्स लगाए गए हैं. ये पोस्टर्स शहर में चर्चा का विषय बने हुए हैं. इन पोस्टर्स को विप्र समाज ने लगवाया है.

Poster of New CS in Jaipur
उषा शर्मा के सीएस बनने पर शहर के चौराहों पर लगे पोस्टर

जयपुर. उषा शर्मा के प्रदेश की दूसरी महिला सीएस होने को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है. निरंजन आर्य के बाद अब उषा शर्मा के सीएस बनने पर उन्हें बधाइयों के शहर में कई जगहों पर पोस्टर्स लगे हैं. ये पोस्टर्स (Poster of New CS in Jaipur) शहर में चर्चा का विषय बने हुए हैं.

नवंबर, 2020 को निरंजन आर्य ने सीएस पद का कार्यभार संभाला था. तब भी शहर भर में उन्हें बधाई देने के पोस्टर्स लगाए गए. तब यह माना जाने लगा कि उनके व्यापक जनसंपर्क होने के चलते ऐसा किया गया है. अब उषा शर्मा के सीएस बनने पर भी शहर में जगह-जगह उन्हें शुभकामनाएं देने के लगे पोस्टर्स शहर में चर्चा का विषय बने हुए हैं.

पढ़ें:पूर्व मुख्यसचिव निरंजन आर्य को विंटेज कार की बग्गी में बैठा कर दी गई विदाई, उषा शर्मा को सौंपा कार्यभार

इसे एक तरफ उषा के दूसरी महिला सीएस बनने पर लोगों के उत्साह से जोड़कर देखा जा रहा है. तो वहीं यह चर्चा है कि पिछले डेढ़ सालों में ही यह चलन हुआ है कि जिस जाति का सीएस बनाया जाता है, उस जाति संगठन की ओर से शहर में पोस्टर्स लगाए जाते हैं. इससे पूर्व निरजंन आर्य के सीएस बनने पर भी संगठनों और विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने शहर में कई जगहों पर पोस्टर्स चस्पा किए थे. स्टेचू सर्किल और स्वास्थ्य भवन के सामने लगे यह पोस्टर विप्र सेना राजस्थान की ओर से लगाए गए. इनमें उषा शर्मा को मुख्य सचिव बनाए जाने पर बधाई दी गई है और मुख्यमंत्री का आभार जताया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details