राजस्थान

rajasthan

'आंटा-सांटा' और 'जाजम' का पोस्टर लॉन्च...राजस्थानी भाषा को बढ़ावा देने के लिए बनेंगी फिल्में

By

Published : Oct 6, 2019, 11:21 PM IST

जयपुर में अंतरा डिजिटल मीडिया लिमिटेड द्वारा राजस्थानी फिल्म 'आंटा-सांटा' और 'जाजम' की शूटिंग का मुहूर्त किया गया. राजस्थानी एक्टर श्रवण सागर और निर्देशक निशांत भारद्वाज की जोड़ी सिनेमाघरों में अपनी नई फिल्में लेकर आ रही है. दोनों ही फिल्मों की शूटिंग चंबल के आसपास के इलाकों में की जाएगी.

Anta-Santa and Jazam, आंटा-सांटा और जाजम, जयपुर न्यूज, jaipur latest news,

जयपुर. राजस्थानी भाषा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आगामी वर्ष में दो राजस्थानी फिल्में बनने जा रही हैं, जो 'आंटा-सांटा' और 'जाजम' शीर्षक से बनेंगी. अंतरा डिजिटल मीडिया एंड आर्यन फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले ये फिल्में बनेंगी, जिसका राजस्थानी एक्टर श्रवण सागर ने जयपुर में पोस्टर लॉन्च किया. अभिनेता श्रवण सागर दोनों फिल्मों में मुख्य किरदार में नजर आएंगे.

'आंटा-सांटा' समाज की एक कुरीति पर निर्धारित फिल्म है, जो मूलतः चंबल से सटे इलाकों में प्रचलित है. तो वहीं दूसरी फिल्म 'जाजम' मनमोहन गुर्जर द्वारा लिखित एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है. इसका निर्देशन विष्णु जेमन कर रहे हैं.

राजस्थानी फिल्म 'आंटा-सांटा' और 'जाजम' का पोस्टर लॉन्च

बता दें कि यह फिल्म भारत की संस्कृति में फैली पड़ी जाजमा को समेटने का एक प्रयास है. इन फिल्मों की शूटिंग नवंबर माह में चंबल के आसपास के इलाकों में की जाएगी. फिल्म के बाकी कलाकारों का चयन अभी जारी है, जो आने वाले कुछ दिनों में फाइनल हो जाएंगे.

इस मौके पर अभिनेता सरवन सागर ने बताया कि फिल्म के विषय को लेकर वह बहुत उत्साहित है. फिल्म में उनके लिए बिल्कुल अलग किरदार है, जो अब तक निभाए उनके किरदारों से बिल्कुल हट कर है. साथ ही उन्होनें 'आंटा-सांटा' फिल्म को लेकर कहा कि ये समाज की एक कुरीति पर आधारित है. इस प्रथा के कारण ना केवल लड़कियों की जिंदगी बर्बाद हो जाती है. जिसमें कई हंसते खेलते घरों में खुशियां छीन जाती है.

पढ़ेंःबिना अवकाश काम करने वाले सुरक्षाकर्मी को दैनिक 127 रुपए वेतन कैसे, हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा जवाब

वहीं 'जाजम' फिल्म के बारे में उन्होंने कहा कि यह फिल्म खाप पंचायत पर आधारित है. जिसमें कोर्ट की तरह ना ही तारीख मिलती है न ही फैसले सुनाने में समय लगता है. बल्कि जाजम पर पंच हाथों हाथ फैसले सुनाते हुए फिल्म में नजर आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details