राजस्थान

rajasthan

'लव जिहाद' के खिलाफ कानून बनाने की मांग को लेकर भाजयुमो के अभियान का पूनिया ने किया शुभारंभ

By

Published : Dec 3, 2020, 9:54 PM IST

'लव जिहाद' के खिलाफ प्रदेश में भी कानून बनाए जाने की मांग को लेकर भाजयुमो ने सोशल मीडिया पर अभियान का आगाज किया है. पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने इसका शुभारंभ किया.

Satish poonia news,  Rajasthan News
सतीश पूनिया

जयपुर.'लव जिहाद' के खिलाफ प्रदेश में भी कानून बनाए जाने की मांग को लेकर भाजयुमो ने सोशल मीडिया पर अभियान का आगाज किया है. पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने इसका शुभारंभ किया. अभियान के तहत भाजयुमो सोशल मीडिया पर लिंक के जरिए फॉर्म भरवा कर युवाओं को लव जिहाद के प्रति जागरूक करेगा. साथ ही प्रदेश में इसके खिलाफ कानून बनाए जाने की मांग भी करेगा.

सतीश पूनिया का बयान

पूनिया ने वीडियो संदेश जारी कर 'लव जिहाद' पर भाजयुमो के अभियान का समर्थन कर इस अभिनव पहल का आगाज किया. उन्होंने कहा कि मेवात से लेकर प्रदेशभर में बहन-बेटियां धर्मांतरण, उत्पीड़न एवं प्रताड़ना का शिकार होती हैं. उन्होंने राज्य सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की तर्ज पर लव जिहाद के जरिए धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए सख्त कानून बनाना चाहिए. सतीश पूनिया ने कहा कि भारत में हर पंथ, हर मजहब, हर धर्म के व्यक्ति को पूजा की, इबादत की इजाजत है और हम सब लोग इस देश को भारत माता के रूप में पूजते हैं.

पढ़ें-पंचायती राज चुनाव : आखिरी चरण के मतदान से पहले कांग्रेस प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी !

भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष हिमांशु शर्मा और प्रदेश मीडिया प्रभारी सुमित अग्रवाल ने बताया कि पूरे प्रदेश में 'लव जिहाद' के खिलाफ भाजयुमो का अभियान चलेगा और इसमें अधिक से अधिक युवाओं को जोड़ने का प्रयास भी किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया लिंक के द्वारा फाॅर्म भरवाकर प्रदेश के सभी जिलों में युवा मोर्चा कार्यकर्ता जनता को जागरूक कर राज्य सरकार से 'लव जिहाद' के खिलाफ सख्त कानून बनाने की मांग करेंगे.

कांग्रेस की खिसकती जमीन से बौखलाई गहलोत सरकार

पूनिया ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की खिसकती जमीन से बौखलाई प्रदेश की गहलोत सरकार पुलिस प्रशासन का भरपूर दुरूपयोग कर रही है. सीकर में चुनावों के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रशासन द्वारा बेवजह प्रताड़ित करना इस सरकार की कार्यप्रणाली की बानगी है. उन्होंने कहा कि सीकर सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में पंचायती राज एवं निकाय चुनावों के दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित करने के मामले सामने आ रहे हैं. गहलोत सरकार द्वारा सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग किया जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि तीसरे चरण के मतदान के दिन सीकर जिले की पिपराली पंचायत समिति में भाजपा कार्यकर्ता के साथ पुलिस द्वारा मारपीट का मामला सामने आया था. जिसको लेकर सीकर से भाजपा सांसद सुमेधानंद सरस्वती, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हरिराम रणवा सहित वहां के स्थानीय नेताओं ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details