राजस्थान

rajasthan

Cheat In REET: बेनीवाल बोले निरस्त हो लेवल 1 परीक्षा, देवनानी ने की जारोली की गिरफ्तारी और गर्ग को बर्खास्तगी की मांग

By

Published : Feb 8, 2022, 9:22 AM IST

Updated : Feb 8, 2022, 10:17 AM IST

रीट में लीक का मामला (Reet Paper Leak Case) अभी सियासतदानों के लिए ठंडा नहीं पड़ा है. परीक्षा अनियमितता मामले में भले ही प्रदेश सरकार ने level-2 परीक्षा निरस्त कर दी हो लेकिन विपक्ष अब भी कुछ खामियों को लेकर मुखर है. अब आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल चाहते हैं कि level-1 परीक्षा भी निरस्त हो. वो मामले की सीबीआई जांच कराने के भी पक्ष में हैं. पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने इस मामले में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डीपी जारोली की गिरफ्तारी राज्यमत्री सुभाष गर्ग को बर्खास्त करने की मांग की है.

Cheat In REET
विपक्ष रीट पर सरकार के फैसले से नहीं खुश

जयपुर.रीट परीक्षा अनियमितता मामले (Reet Paper Leak Case) में भले ही प्रदेश सरकार ने level-2 परीक्षा निरस्त कर दी हो लेकिन आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल (RLP Convener Hanuman Beniwal On Reet) चाहते हैं कि level-1 परीक्षा भी निरस्त हो और मामले की सीबीआई जांच की जाए (Beniwal Demands CBI Probe In Reet) वहीं पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने इस मामले में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डीपी जारोली की गिरफ्तारी राज्यमंत्री सुभाष गर्ग को बर्खास्त करने की मांग की है.

रीट पर रार : मेरे या मेरे परिवार की REET परीक्षा में सूई मात्र की भूमिका हो तो राजनीति से संन्यास ले लूंगा : डोटासरा

विधानसभा और लोकसभा में उठाएंगे मामला:आरएलपी संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि- रीट परीक्षा अनियमितता मामले में आईएएस अधिकारी और कुछ मंत्रियों का इंवॉल्वमेंट था जिसके चलते इस मामले की सीबीआई जांच होना बेहद जरूरी थी. बेनीवाल ने कहा प्रदेश सरकार ने आने वाले विधानसभा सत्र को देखते हुए रीट परीक्षा लेवल 2 निरस्त करें.

बेनीवाल सीबीआई जांच पर अड़े

बेनीवाल ने कहा कि गहलोत सरकार बचाव की मुद्रा में है. उन्होंने कहा- सरकार ने सीबीआई जांच से बचने का रास्ता निकाल लिया है लेकिन आरएलपी तब तक आंदोलन जारी रखेगी जब तक प्रदेश सरकार इस मामले की सीबीआई जांच के लिए अनुशंसा नहीं भेजती. आरएलपी विधायक इस मामले को विधानसभा सत्र में भी उठाएंगे (Political Uproar Over Reet Paper Leak Case)और मैं लोकसभा में इस मामले को उठाता रहूंगा.

पढ़ें- Gehlot Government Big Decision: रीट लेवल-2 परीक्षा की निरस्त, कैबिनेट मीटिंग में सीएम का फैसला

ये भी पढ़ें- रीट लेवल-2 परीक्षा रद्द होने के बावजूद भाजपा सीबीआई जांच की मांग पर अड़ी, भाजपा नेता बोले- दोषियों को सजा दिलाने तक चुप नहीं बैठेंगे

पढ़ें-REET paper leak case 2021 : किरोड़ी लाल मीणा ने फिर खोला आरोपों का पिटारा...डोटासरा, सुभाष गर्ग के साथ CM गहलोत और OSD सैनी पर लगाए गंभीर आरोप

देवनानी बोले दाल में है कुछ काला:पूर्व शिक्षा मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ विधायक वासुदेव देवनानी ने भी इस मामले में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डीपी जारोलीको गिरफ्तार करने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने राज्य मंत्री सुभाष गर्ग को बर्खास्त कर इस पूरे अनियमितता के प्रकरण की जांच करवाने की मांग की है. वासुदेव

देवनानी ने कहा- रीट परीक्षा लेवल 2 निरस्त करने के बाद जारोली को गिरफ्तार नहीं करना इस पूरे प्रकरण में दाल में काला होने की ओर इशारा कर रहा है. साथ ही जो तार राजीव गांधी स्टडी सर्किल और राज्य मंत्री डॉ सुभाष गर्ग से जुड़े हैं उसके बाद मुख्यमंत्री को सुभाष गर्ग को बर्खास्त कर मामले की जांच करवाना चाहिए ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए.

Last Updated : Feb 8, 2022, 10:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details