राजस्थान

rajasthan

बजट सत्र से पहले कैबिनेट विस्तार की बातें बेबुनियाद, राजनीतिक नियुक्तियां 15 फरवरी के बाद : माकन

By

Published : Feb 3, 2021, 5:38 PM IST

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी महासचिव अजय माकन ने कैबिनेट विस्तार या फेरबदल की अटकलों पर पूर्ण विराम लगा दिया है. आज जयपुर में मीडिया से बात करते हुए माकन ने कहा कि राजस्थान में बजट सत्र से पहले कैबिनेट विस्तार की बातें बेबुनियाद हैं. वहीं, जिला स्तरीय राजनीतिक नियुक्तियों के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अब नई तारीख मिली है. हालांकि, पहले नियुक्तियों के लिए 31 जनवरी का समय तय किया था.

budget session in rajasthan
राजस्थान कांग्रेस प्रभारी महासचिव अजय माकन

जयपुर.राजस्थान में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का राजनीतिक नियुक्तियों के लिए इंतजार अभी और लंबा होने जा रहा है. वहीं, प्रदेश में कैबिनेट विस्तार या फेरबदल बजट सत्र समाप्त होने से पहले नहीं होगा. आज बुधवार को प्रदेश कांग्रेस की पदाधिकारियों की बैठक लेने के बाद राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अजय माकन ने यह साफ कर दिया कि राजस्थान में बजट सत्र से पहले कैबिनेट विस्तार की बातें बेबुनियाद हैं. बजट सत्र से पहले किसी भी हालात में कैबिनेट विस्तार या फेरबदल नहीं हो सकता है.

बजट सत्र से पहले कैबिनेट विस्तार की बातें बेबुनियाद...

अजय माकन ने कहा कि जब बजट सत्र बुला लिया जाता है तो फिर उसके बाद कभी भी बजट सत्र से पहले मंत्रिमंडल फेरबदल या विस्तार नहीं हो सकता है, क्योंकि बजट सत्र में मंत्रियों को सवालों के जवाब देने होते हैं. ऐसे में नए मंत्री कैसे यह काम कर सकते हैं. ऐसे में अब उन तमाम चर्चाओं पर विराम लग गया है, जिनके अनुसार कहा जा रहा था कि प्रदेश में एक छोटा मंत्रिमंडल विस्तार बजट सत्र से पहले हो सकता है. वहीं, कैबिनेट के विस्तार की खबरों पर तो अजय माकन ने पूर्ण विराम लगाया ही, साथ ही कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने लंबे समय से राजनीतिक नियुक्तियों का इंतजार कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नई तारीख भी दे दी है.

पढ़ें :'₹1 राम के नाम' अभियान पर NSUI की सफाई, 'चंदा इकट्ठा करना नहीं, आरएसएस-भाजपा की पोल खोलना है उद्देश्य'

दरअसल, आज हुई प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में सभी कांग्रेस पार्टी के संगठन के संभाग और जिला प्रभारी नेताओं को 8 फरवरी तक जिला स्तर की नियुक्तियों के लिए नाम लाने को कहा है. ऐसे में जिला स्तरीय राजनीतिक नियुक्तियां प्रदेश में 15 फरवरी के बाद ही शुरू हो सकेंगी. वहीं, राज्य स्तरीय नियुक्तियां भी बजट सत्र के बाद ही होती दिखाई देंगी.

ऐसे में अब यह बिल्कुल साफ हो चुका है कि राजस्थान में अगले दो-तीन महीनों तक कोई कैबिनेट का विस्तार या फेरबदल नहीं होगा. जिला स्तरीय राजनीतिक नियुक्तियां भले ही फरवरी के पहले पखवाड़े में शुरू हो जाए, लेकिन तमाम जिलों के कार्यकर्ताओं को नियुक्तियां मिलने में अभी समय लगेगा. क्योंकि एक बार फिर राजनीतिक नियुक्तियों के लिए इंतजार कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रदेश प्रभारी की ओर से नई तारीख मिल गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details