राजस्थान

rajasthan

जयपुर की सड़कों पर बेवजह घूमने वालों की खैर नहीं, पुलिस भेजेगी क्वॉरेंटाइन सेंटर

By

Published : May 4, 2021, 3:45 PM IST

जयपुर पुलिस सड़कों पर बेवजह घूमने वाले लोगों को पकड़कर क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजेगी. इसके लिए पुलिस कमिश्नरेट के चारों जिलों के डीसीपी को सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा गया है.

Action on needless wanderers,  Red Alert jan anushasan pakhwada
पुलिस भेजेगी क्वॉरेंटाइन सेंटर

जयपुर.रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े में सरकार की ओर से सख्ती बरतने के निर्देश देने के बाद मंगलवार से जयपुर पुलिस भी सड़कों पर बेवजह घूमने वाले लोगों को पकड़कर क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजेगी. इसके लिए पुलिस कमिश्नरेट के चारों जिलों के डीसीपी को निर्देशित किया गया है और सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा गया है.

पुलिस भेजेगी क्वॉरेंटाइन सेंटर

पढ़ें- नीमराणा पुलिस ने देर रात शराब बेच रहे 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज

जयपुर पुलिस की ओर से 231 स्थानों पर नाकाबंदी की जा रही है और इस दौरान वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों से बाहर निकलने का कारण पूछा जा रहा है. यदि वाहन चालक अनुमत श्रेणी में शामिल हैं तो उसे जाने दिया जा रहा है. वहीं, अनुमत श्रेणी में शामिल नहीं होने के बावजूद भी बाहर घूमने वाले लोगों पर सख्ती बरतते हुए उनके वाहन सीज किए जा रहे हैं.

एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम अजय पाल लांबा ने बताया कि जयपुर पुलिस मंगलवार से सड़कों पर बेवजह घूमने वाले लोगों को आइडेंटिफाई कर बगराना स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर में भेजने का काम करेगी. क्वॉरेंटाइन सेंटर में भेजने के बाद उन लोगों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा और जब तक उन लोगों की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आ जाती तब तक उन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर में ही रखा जाएगा.

इसके लिए शहर में विशेष नाकाबंदी की जा रही है और इसके साथ ही एक विशेष टीम का गठन किया गया है जो ऐसे लोगों को आईडेंटिफाई कर उन्हें पकड़ क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजने का काम करेगी. अलग-अलग थाना क्षेत्रों से पकड़े गए लोगों को पुलिस कमिश्नरेट कार्यालय के बाहर खड़ी पुलिस की बस में बैठाकर क्वॉरेंटाइन सेंटर तक कड़ी सुरक्षा के बीच ले जाया जाएगा. इसके साथ ही जो लोग अनेक तरह के बहाने बनाकर बाहर घूम रहे हैं, उनके खिलाफ भी महामारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर वाहन सीज करने की कार्रवाई करते हुए क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details