राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 17, 2020, 2:51 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:53 PM IST

ETV Bharat / city

राजस्थान यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर नहीं थम रहा विवाद, पुलिस के पहरे में यूथ कांग्रेस मुख्यालय

राजस्थान में सियासी संग्राम के बाद कहा जा रहा है कि पायलट और गहलोत कैंप में सुलह हो चुकी है, लेकिन राजस्थान यूथ कांग्रेस का विवाद अब भी जारी है. यूथ कांग्रेस में वोटिंग के जरिए जीत कर आए मुकेश भाकर अब भी खुद को यूथ कांग्रेस का अध्यक्ष बता रहे हैं, वहीं सियासी घमासान के बीच मुकेश भाकर की जगह गणेश घोघरा को यूथ कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया था. इन दिनों यूथ कांग्रेस मुख्यालय पुलिस के पहरे में है, जिससे सवाल खड़े हो रहे हैं.

Youth Congress, यूथ कांग्रेस मुख्यालय, पुलिसकर्मियों की ड्यूटी, Rajasthan News
राजस्थान यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद के विवाद के बीच यूथ कांग्रेस मुख्यालय पर तैनात है पुलिस

जयपुर.राजस्थान में सियासी संग्राम के बाद कांग्रेस का संगठन पूरी तरीके से बदल चुका है. महिला कांग्रेस अध्यक्ष को छोड़कर प्रदेश कांग्रेस और उसके अग्रिम संगठनों के अध्यक्ष पद पर बदलाव हो चुका है. वहीं, कहा ये भी जा रहा है कि पायलट और गहलोत कैंप में सुलह हो चुकी है, लेकिन राजस्थान यूथ कांग्रेस का विवाद अब भी जारी है.

राजस्थान यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद के विवाद के बीच यूथ कांग्रेस मुख्यालय पर तैनात है पुलिस

पढ़ें:अच्छी खबर : संविदा कर्मियों को जल्द मिल सकती है राहत, मंत्रिमंडल सब कमेटी ने की चर्चा

यूथ कांग्रेस में वोटिंग के जरिए जीत कर आए मुकेश भाकर अब भी खुद को यूथ कांग्रेस का अध्यक्ष बता रहे हैं, वहीं सियासी घमासान के बीच मुकेश भाकर की जगह गणेश घोघरा को यूथ कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया था. ऐसे में यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर कांग्रेस के नेताओं में अब भी तल्खी बरकरार है. यही कारण है कि यूथ कांग्रेस अध्यक्ष गणेश घोघरा के पदभार कार्यक्रम को हुए 25 दिन हो चुके हैं, लेकिन अब भी यूथ कांग्रेस मुख्यालय पुलिस के पहरे में है.

प्रदेश युवा कांग्रेस मुख्यालय में 20 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी हुई है, जो 10-10 की संख्या में 2 शिफ्ट में ड्यूटी करते हैं. पहली शिफ्ट सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक होती है और दूसरी शिफ्ट में तैनात पुलिसकर्मी दोपहर 3 बजे से रात 10 बजे तक ड्यूटी करते हैं. गौरतलब है कि इससे पहले कभी यूथ कांग्रेस मुख्यालय पर इस तरह से पुलिस की तैनाती नहीं हुई थी.

पढ़ें:खबर का असर: अब पेंडेंसी खत्म करने के लिए शनिवार को भी खुलेगा जगतपुरा RTO कार्यालय

बता दें कि 24 अगस्त को गणेश घोघरा का पदभार कार्यक्रम था और उससे एक दिन पहले विधायक मुकेश भाकर ने खुद को निर्वाचित अध्यक्ष बताते हुए अपने समर्थकों के साथ युवा कांग्रेस मुख्यालय पर धरने की चेतावनी दी थी, जिसके बाद प्रदेश युवक कांग्रेस मुख्यालय पर ये पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे. हालांकि, मुकेश भाकर धरना देने नहीं आए. लेकिन, 25 दिनों से युवा कांग्रेस मुख्यालय पर पुलिसकर्मी तैनात हैं, जिससे सवाल खड़े हो रहे हैं.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details