राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर में लॉकडाउन की पालना के लिए पुलिस दिखा रही सख्ती

जयपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. जिसके चलते शहर में पुलिस और सख्ती बरतती नजर आ रही है. हालांकि पुलिस का कहना है कि जनता लॉकडाउन की पालना में सहयोग कर रही है फिर भी जो कुछ लोग उल्लंघन कर रहे हैं, उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस दिखा रही सख्ती,  Police is showing strictness
पुलिस दिखा रही सख्ती

By

Published : Apr 14, 2020, 12:37 AM IST

जयपुर. कोरोना महामारी के चलते पूरा देश लॉकडाउन है. लोगों से अपने घरों में रहने और सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखने के लिए कहा गया है. जिसमें जनता का पूरा सहयोग मिल रहा है. साथ ही लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती दिखाती हुई नजर आ रही है.

जयपुर में लॉकडाउन की पालना के लिए पुलिस दिखा रही सख्ती

इस बारे में झोटवाड़ा ट्रैफिक महिला पुलिसकर्मी संतु ने बताया विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में लॉकडाउन का जनता पूरा सहयोग कर रही है. जो लोग घरों से अनावश्यक रूप से अपने वाहन लेकर निकल रहे हैं. उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और वाहनों को जब्त भी किया जा रहा है. वहीं जो लोग घरेलू सामान लेने के लिए घरों से दूर जनरल स्टोर पर जा रहे हैं, उनसे नजदीकी जनरल स्टोर पर सामान लेने के लिए समझाइश करके घरों की ओर वापस भेजा जा रहा है.

घरों में रहने के लिए लोगों से की अपील:

लॉकडाउन के दौरान सुरक्षा को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से रोजाना अनाउंसमेंट करके लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु उपाय बताए जा रहे हैं. लोगों से अपील की जा रही है, कि वह घरों में ही रहें और जरूरी कार्य होने पर ही घरों से बाहर निकलें.

पढ़ें:कोरोना संकट के बीच जयपुर में दिखी 'गंगा-जमुनी तहजीब', हिंदू की मौत पर मुस्लिम भाइयों ने दिया कंधा

पुलिस प्रशासन ने दिखाई सख्ती:

जयपुर के रामगंज में कोरोना पॉजिटिव मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसे में जयपुर के विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में पुलिस की सख्ती बढ़ती नजर आई. विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में हर चौराहे पर तैनात पुलिस घरों से बाहर अनावश्यक रूप से बैठे युवकों को गिरफ्तार करके थाने ले गई. वहीं दुकानदारों को कहा कि वह भीड़ न लगने दें. दुकान के बाहर खड़े लोगों से भी पुलिस ने दूर-दूर खड़े रहने के लिए कहा. ताकि सोशल डिस्टेंसिंग पूरी तरह से बनी रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details