राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का मामला, थाना अधिकारी और सहायक उप निरीक्षक को किया गया निलंबित

जयपुर में भू माफियाओं की ओर से एक दिवार तोड़ने का मामला सामने आया था. जिसमें पीड़ित की ओर से रिपोर्ट देने के बाद भी करधनी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी. जिसके बाद मामले में शुक्रवार को जयपुर पुलिस कमिश्नर ने करधनी थाना अधिकारी और सहायक उप निरीक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है.

By

Published : Mar 19, 2021, 10:45 PM IST

जयपुर की ताजा हिंदी खबरें, Kardhani SHO Vinod Meena Suspended
भू माफिया पर कार्रवाई नहीं करने पर थाना अधिकारी और सहायक उप निरीक्षक निलंबित

जयपुर. राजधानी जयपुर में भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर करधनी थाना अधिकारी को सस्पेंड किया गया है. करधनी इलाके में भू माफियाओं ने एक दीवार को तोड़ दी थी, जिसके बाद पीड़ित करधनी थाने पहुंचा और मामले की रिपोर्ट दी. रिपोर्ट देने के बावजूद भी कार्रवाई नहीं की गई तो जयपुर पुलिस कमिश्नर ने करधनी एसएचओ विनोद मीणा को सस्पेंड कर दिया है. इसके साथ ही सहायक उप निरीक्षक नरेंद्र सिंह को भी सस्पेंड किया गया है. अब करधनी थाना अधिकारी राजेश बाफना को लगाया गया है.

जानकारी के मुताबिक करधनी थाना इलाके में 300 मीटर दीवार तोड़ने पर थाने में शिकायत के बावजूद भी कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की जा रही थी. मामले की सूचना जयपुर पुलिस कमिश्नर तक पहुंची. इसके बाद जयपुर पुलिस कमिश्नर ने तुरंत एक्शन लेते हुए करधनी थाना अधिकारी विनोद मीणा को निलंबित कर दिया और करधनी थाने में नए एसएचओ के तौर पर इंस्पेक्टर राजेश बाफना को लगाया गया है.

पढ़ें-Viral Video: चूरू में कांस्टेबल को लोगों ने धुना, रात में नशे की हालत में गलत नियत से घर में घुसने का है आरोप

अवैध शराब बेचने के मामले में एक महिला गिरफ्तार

राजधानी जयपुर की विश्वकर्मा थाना पुलिस ने अवैध रूप से देशी शराब बेचते हुए एक महिला आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने महिला आरोपी के कब्जे से देशी शराब के 96 पव्वे, अंग्रेजी शराब के 10 पव्वे और 10 बोतल बियर जप्त की. विश्वकर्मा थाना अधिकारी मांगीलाल बिश्नोई के नेतृत्व में पुलिस की स्पेशल टीम ने अवैध शराब बेचने के मामले में आरोपी नेहा बिदावत को गिरफ्तार किया है. डीसीपी वेस्ट प्रदीप मोहन शर्मा और एडिशनल डीसीपी राम सिंह के निर्देशन में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

पुलिस की टीम आरोपी महिला से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है. कार्रवाई में विश्वकर्मा थाने के सहायक उपनिरीक्षक विजेंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल मोतीलाल, महिला कांस्टेबल शीतल और कांस्टेबल महेंद्र कुमार की सराहनीय भूमिका रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details