राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

दिल्ली हिंसा के बाद जयपुर में अलर्ट जारी, अफवाह फैलाने वाले पुलिस की रडार पर

दिल्ली में हुए उपद्रव के बाद राजधानी जयपुर में भी पुलिस की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. जयपुर पुलिस कमिश्नर के आदेशों के बाद जयपुर शहर में प्रत्येक थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक आयोजित कर अफवाहों से दूर रहने की अपील की जा रही है. पढ़ें विस्तृत खबर....

By

Published : Feb 27, 2020, 11:01 AM IST

जयपुर पुलिस, राजस्थान न्यूज, दिल्ली में उपद्रव, Rajasthan news, Jaipur police
जयपुर पुलिस ने जारी किया अलर्ट

जयपुरःदिल्ली में हुए उपद्रव के बाद राजधानी जयपुर में भी पुलिस की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. जयपुर पुलिस कमिश्नर के आदेशों के बाद जयपुर शहर में प्रत्येक थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक आयोजित कर अफवाहों से दूर रहने की अपील की जा रही है.

राजधानी जयपुर के संवेदनशील इलाकों में विशेष तौर पर निगरानी रखी जा रही है, ताकि किसी तरह से कोई अशांति पैदा ना हो. दिल्ली में हुए उपद्रव को देखते हुए सेंट्रल आईबी ने हरियाणा, यूपी और राजस्थान में अलर्ट जारी किया है. जिसे देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की जा रही है.

जयपुर पुलिस ने जारी किया अलर्ट

इसके अलावा अफवाहों पर ध्यान नहीं देने के लिए शांति समिति और सीएलजी सदस्यों की बैठक आयोजित कर लोगों से समझाइश की जा रही है. शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से आमजन से सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की कोई आपत्तिजनक पोस्ट नहीं डालने की भी अपील की जा रही है.

जयपुर के कोतवाली थाना अधिकारी यशवंत सिंह ने बताया कि राजधानी जयपुर में पुलिस की ओर से संवेदनशील इलाकों में जगह-जगह पर शांति समिति और सीएलजी सदस्यों की लगातार मीटिंग आयोजित की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः कब टूटेंगी अंधविश्वास की बेड़ियां...मानसिक रोग से पीड़ित बच्चों को छोड़ दिया भोपा के सहारे...

शांति समिति को 'मोहल्ला सद्भावना समिति' नाम दिया गया है. यह समिति नियमित रूप से अलग-अलग मोहल्लों में जाकर लोगों के साथ संवाद कर रही है. लोगों से संवाद कर सोशल मीडिया पर फैलाई जाने वाली अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की जा रही है.

पुलिस का कहना है कि अगर किसी तरह से कोई अफवाह सामने आती है, तो तुरंत पुलिस को सूचना दें. जिस पर प्रभावी कार्रवाई की जाएगी और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ भी पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. शहर में शांति व्यवस्था बनी रहे इसके लिए सभी आवश्यक प्रयास किए जाएंगे. अफवाह फैलाने वालों पर लगाम लगाने के लिए सोशल मीडिया की तमाम साइट्स पर पुलिस निगरानी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details