राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 18, 2020, 11:39 PM IST

ETV Bharat / city

जयपुरः पुलिस ने चूड़ी कारखाने से बाल श्रमिकों को करवाया मुक्त, डरा धमका कर करवाया जा रहा था काम

जयपुर में ब्रह्मपुरी थाना पुलिस और मानव तस्करी यूनिट ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए चूड़ी कारखाने में काम कर रहे हैं 3 बाल श्रमिकों को मुक्त करवाया है. साथ ही कारखाना मालिक आरोपी गुड्डू आलम को भी गिरफ्तार किया है.

jaipur news, जयपुर में बाल मजदूर, जयपुर मानव तस्करी यूनिट, ब्रह्मपुरी थाना पुलिस, जयपुर में चूड़ी कारखाना, rajasthan news
बाल श्रमिकों को करवाया मुक्त

जयपुर.शहर की ब्रह्मपुरी थाना पुलिस और मानव तस्करी यूनिट ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए चूड़ी कारखाने में काम कर रहे हैं 3 बाल श्रमिकों को मुक्त करवाया है. साथ ही पुलिस ने बच्चों से काम करवाने वाले एक आरोपी गुड्डू आलम को भी गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस ने बाल श्रमिकों को चाइल्ड हेल्पलाइन को सुपुर्द किया है. फिलहाल ब्रह्मपुरी थाना पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

बाल श्रमिकों को करवाया मुक्त

डीसीपी नॉर्थ राजीव पचार ने बताया कि ब्रह्मपुरी थाना पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन स्वीप अभियान के तहत बाल श्रमिक के विरुद्ध कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने 3 बाल श्रमिकों को मुक्त करवाकर आरोपी गुड्डू आलम को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

पढ़ेंःजयपुर: जरख के हमले से 3 लोग बुरी तरह घायल, गुस्साए ग्रामीणों ने जरख को पीट-पीटकर कर मार डाला

डीसीपी ने बताया कि पुलिस कमिश्नर की ओर से जयपुर शहर में ऑपरेशन क्लीन स्वीप विशेष अभियान चलाकर वांछित अपराधियों की धरपकड़ की जा रही है. तो वहीं अपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए एडीसीपी नॉर्थ सुमित गुप्ता, एसीपी आमेर बृजेंद्र सिंह भाटी और ब्रह्मपुरी थाना अधिकारी रोहिताश कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी. पुलिस की स्पेशल टीम ने मानव तस्करी यूनिट के साथ जलमहल के सामने पुलिस लाइन के पीछे एक मकान में दबिश दी.

इस दौरान 3 बाल श्रमिक चूड़ी के कारखाने में काम करते हुए मिले. साथ ही कारखाना मालिक गुड्डू आलम भी मौके पर पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पुलिस ने बच्चों से पूछताछ की तो जानकारी मिली की आरोपी गुड्डू आलम बच्चों को बिहार से लेकर आया था और उनसे 14 घंटे रोजाना डरा धमकाकर काम करवाता था. समय पर खाना भी नहीं देता और ना ही मजदूरी समय पर देता था. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details