राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः दशहरा पर्व पर पुलिस की कड़ी नजर, ड्रोन कैमरे से रखेगी निगरानी

जयपुर में दशहरा पर्व को लेकर पुलिस महकमा अलर्ट मोड पर है. पुलिस कमिश्नरेट की ओर से करीब 5 हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. साथ ही दशहरा स्थल की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जाएगी. वहीं, रावण दहन के दिन शहर में यातायात व्यवस्था को भी डाइवर्ट किया जाएगा.

By

Published : Oct 7, 2019, 11:56 PM IST

जयपुर की खबर,ravan dahan

जयपुर.शहर में अच्छाई पर बुराई के प्रतीक दशहरा पर्व को शांतिपूर्ण मनाने के लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है. दशहरे को लेकर शहर में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं. शहरभर में होने वाले रावण दहन कार्यक्रमों को लेकर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस कमिश्नरेट की ओर से करीब 5 हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. साथ ही दशहरा दहन स्थल और उसके आस पास के क्षेत्र की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जाएगी.

दशहरा पर्व पर रहेगी पुलिस की कड़ी नजर

डीसीपी ईस्ट जयपुर डॉ राहुल जैन ने बताया कि शहर में दशहरा कार्यक्रम को लेकर विशेष इंतजामात किए गए हैं. उसके लिए पुलिस अधिकारियों ने शहर का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया है. दशहरे मेले के आयोजन स्थलों के आस-पास पुलिस कमिश्नरेट के साथ ही पुलिस लाइन आरएसी, एसडीआरएफ के साथ ही होमगार्ड के जवान तैनात किए गए हैं. वहीं, रावण दहन कार्यक्रम के दौरान शहर में यातायात व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है.

साथ ही पुलिस ने आमजन को दशहरे की बधाई देते हुए अपील की है कि पूरी जिम्मेदारी और हर्षोल्लास के साथ त्यौहार मनाएं. इसमें किसी तरीके की कोई भी घटना को नहीं होने दे. आपसी भाईचारा बनाए रखें और न ही किसी तरह की कोई अफवाह पर भरोसा करें. यदि ऐसी कोई चीज आती है तो सबसे पहले पुलिस को सूचना दें. वहीं, सब तरह से कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस तैनात रहेंगी.

पढ़ें- खुद पर लगे आरोपों पर सुमन शर्मा का पलटवार...अपने बचाव में दिया अमर्यादित बयान

दशहरे पर रावण दहन के दौरान संभावित अग्नि दुर्घटना या अन्य आपात स्थिति से निपटने के लिए सभी चौराहे के साथ पुलिस कंट्रोल रूम और थानों पर फायर ब्रिगेड के साथ एंबुलेंस मौजूद रहेगी. जयपुर में आदर्श नगर दशहरा मैदान, रामलीला मैदान, न्यू गेट, पुलिस थाना शास्त्री नगर, मालवीय नगर, सांगानेर, रामगंज, विद्याधर नगर, वैशाली नगर, मानसरोवर, चित्रकूट स्टेडियम और पुलिस कंट्रोल रूम यादगार पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी रहेगी. साथ ही सभी थानों पर एक-एक एंबुलेंस में आवश्यक दवा और चिकित्सा उपकरण के साथ तैयार रखी जाएगी. ताकि किसी भी आपात स्थिति से निपटा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details