राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पिता पुलिस में और बेटा बन गया बदमाश, कर्जा चुकाने के लिए किया ये काम

जयपुर जिले के मालवीय नगर थाना पुलि ने बुधवार शाम चेन स्नैचिंग का प्रयास करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया (Police arrested two chain snatching accused) है. पुलिस की पूछताछ में सामने आया का बदमाशों ने कर्जा चुकाने के लिए चेन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया.

By

Published : Oct 13, 2022, 1:10 PM IST

Police arrested two chain snatching accused
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

जयपुर. राजधानी की मालवीय नगर थाना पुलिस ने बुधवार शाम चेन स्नैचिंग का प्रयास करने वाले दो बदमाशों को हथियार के साथ गिरफ्तार (Police arrested two chain snatching accused) किया. जब उनसे पूछताछ की गई तो जो कारण सामने आए वह जानकर पुलिस भी चकित रह गई. गिरफ्त में आए दोनों आरोपी आदतन बदमाश नहीं हैं, वह केवल खुद पर हुए कर्जे को चुकाने के लिए देसी कट्टा लेकर दौसा से जयपुर आए और एक महिला की चेन तोड़ने का प्रयास किया लेकिन असफल रहे.

इस दौरान जब भीड़ ने दोनों को दबोचने की कोशिश की तो हवा में देशी कट्टा लहराते हुए दोनों बदमाश अपनी बाइक मौके पर ही छोड़कर भाग निकले. कुछ देर बाद फिर से दोनों बदमाश अपनी बाइक लेने के लिए पहुंचे तब पहले से घात लगाकर बैठी पुलिस ने दोनों को दबोच लिया.

पढ़ें- Jaipur Police in Action: नकबजनी और चेन स्नेचिंग के 11 आरोपी गिरफ्तार, कई वारदातों का हुआ खुलासा

मालवीय नगर थानाधिकारी धर्मराज चौधरी ने बताया कि गिरफ्त में आए 20 वर्षीय भीम सिंह मीणा और 22 वर्षीय विकास उर्फ विक्की मीणा से लगातार पूछताछ की जा रही है. गिरफ्त में आए भीम सिंह मीणा के पिता प्यारेलाल मीणा दौसा के कोतवाली थाने में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं.

कर्जा चुकाने के लिए यूट्यूब पर वीडियो देख रची साजिश: डीसीपी ईस्ट राजीव पचार ने बताया कि गिरफ्त में आए दोनों आरोपी बीए फाइनल ईयर के छात्र हैं. जिन्हें ऑनलाइन लूडो खेलने की लत लगी और उसमें 50 हजार रुपए हार गए. उसके बाद दोनों ने अपने एक परिचित से कर्जा लेकर हारी गई रकम चुका दी. लेकिन परिचित को राशि वापस देने के लिए अपराध की राह पर चल पड़े. दोनों ने यूट्यूब पर पैसा कमाने का आसान तरीका देखा, जिसमें चेन स्नैचिंग सबसे आसान तरीका लगने पर दोनों ने दौसा से जयपुर जाकर वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग की.

इसके बाद दोनों अपने एक परिचित से देशी कट्टा और बाइक लेकर जयपुर पहुंचे और जयपुर में एंटर होने से पहले बाइक की नंबर प्लेट हटाई. वहीं मालवीय नगर थाना इलाके में जाकर एक महिला की चेन तोड़ने का प्रयास किया लेकिन असफल रहे और पुलिस के हत्थे चढ़ गए. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है और वह किस व्यक्ति से देशी कट्टा लेकर आए थे उसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details