राजस्थान

rajasthan

फर्जी दस्तावेज तैयार कर करोड़ों रुपये की जमीनों पर कब्जा करने के मामले में तीन शातिर भूमाफिया गिरफ्तार

By

Published : Mar 16, 2020, 5:26 PM IST

जयपुर की बनीपार्क थाना पुलिस ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. जिसके चलते पुलिस ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर करोड़ों रुपये की जमीनों पर कब्जा करने के मामले में तीन शातिर भूमाफिया गिरफ्तार किया है.

जयपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, भूमाफिया गिरफ्तार
पुलिस ने तीन भूमाफियों को गिरफ्तार किया

जयपुर. राजधानी जयपुर में खाली पड़ी जमीनों के फर्जी दस्तावेज तैयार कर करोड़ों रुपये की जमीन पर कब्जा करने के मामले में बनीपार्क थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. बनीपार्क थाना पुलिस ने 3 शातिर भूमाफियाओं को गिरफ्तार कर करोड़ों रुपये की जमीन पर कब्जा करने के मामले का पर्दाफाश किया है. पुलिस गिरफ्त में आए शातिर भूमाफिया दीनदयाल सैनी, नरेन्द्र सैनी और दीपचन्द सैनी हैं.

पुलिस ने तीन भूमाफियों को गिरफ्तार किया

जांच अधिकारी नरेंद्र सिंह ने बताया कि इस संबंध में परिवादी शान्ति लाल जैन ने मामला दर्ज कराया था. परिवादी ने रिपोर्ट में बताया कि कुछ लोग उनके परिजनों के स्वामित्व और मालिकाना हक की कृषि भूमि का फर्जी इकरारनामा तैयार कर जबरन कब्जा कर बेचने की फिराक में हैं. जिसके बाद पुलिस ने मामले में जांच की. जिसमें सामने आया कि इन आरोपियों ने वर्ष 1965 का फर्जी स्टांप पेपर तैयार कर जयसिंहपुरा खोर स्थित 5 बीघा 16 बिस्वा जमीन पर कब्जा करने के लिए एसडीएम कोर्ट में दावा पेश किया है.

उन्होंने बताया कि स्टांप की जांच की तो सामने आया कि इस स्टांप पेपर पर फर्जी नोटरी पब्लिक की सील लगाकर इकरारनामा तैयार किया गया था. जिसके बाद पुलिस ने सूचना जुटाते हुए दीनदयाल सैनी, नरेन्द्र सैनी और दीपचन्द सैनी को गिरफ्तार कर लिया. अभी भी मामले में दो आरोपी मामले में फरार चल रहे हैं. पुलिस की माने तो इस गिरोह का सरगना ब्रह्मपुरी थाने का हिस्ट्रीशीटर इन्द्राज है. इस मामले में इंद्राज और राजकुमार फरार चल रहे हैं.

पढ़ें-गुजरात कांग्रेस के और 21 विधायक पहुंचे शिव विलास रिसॉर्ट जयपुर, अबतक कुल 35 विधायक जुटे

मुख्य आरोपी इन्द्राज ने ही अपने इन साथियों के साथ मिलकर फर्जी स्टांप पेपर और फर्जी मोहरें तैयार कर जमीन पर कब्जा जमाने का प्रयास किया है. आरोपी इन्द्राज के खिलाफ कई आपराधिक प्रकरण दर्ज है. फिलहाल, पुलिस फरार आरोपी इन्द्राज और राजकुमार की तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details