राजस्थान

rajasthan

सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करने वाला फर्जी पुलिस अधिकारी गिरफ्तार

By

Published : Apr 5, 2021, 1:36 AM IST

राजधानी की गलता गेट थाना पुलिस ने सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाले एक फर्जी पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हरजीत सिंह को गिरफ्तार किया है, जिसके कब्जे से पुलिस की वर्दी, सब इंस्पेक्टर का बेल्ट, 2 स्टार, राजस्थान पुलिस के बैच और नेम प्लेट आदि बरामद किए गए हैं.

fraud on the name of get government jobs, galta gate jaipur
सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करने वाला फर्जी पुलिस अधिकारी गिरफ्तार

जयपुर.राजधानी की गलता गेट थाना पुलिस ने सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाले एक फर्जी पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हरजीत सिंह को गिरफ्तार किया है, जिसके कब्जे से पुलिस की वर्दी, सब इंस्पेक्टर का बेल्ट, 2 स्टार, राजस्थान पुलिस के बैच और नेम प्लेट आदि बरामद किए गए हैं.

ठगी के संबंध में भूपेंद्र जोशी ने गलता गेट थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि एक व्यक्ति जिसने खुद को सब इंस्पेक्टर बताते हुए अपना आई कार्ड दिखाया और सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर 3 लाख रुपए की मांग की. 3 लाख रुपए लेने के बाद खुद को एसआई बताने वाला हरजीत सिंह फरार हो गया, जिसके बाद भूपेंद्र जोशी ने गलता गेट थाने में ठगी का प्रकरण दर्ज करवाया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रविवार को आरोपी हरजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने कितने लोगों को ठगी का शिकार बनाया है, इसके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है.

पढ़ें:चीनी के नाम पर लगाया 9.80 लाख का चूना, युवक की बातों में ऐसे ठगा गया दुकानदार

बाइक सवार बदमाशों ने मारी प्रॉपर्टी डीलर को गोली...

राजधानी के रामनगरिया थाना इलाके में रविवार देर शाम बाइक सवार दो बदमाशों ने एक प्रॉपर्टी डीलर को गोली मार दी. पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रॉपर्टी डीलर सचिन जैन को बाइक सवार दो बदमाशों द्वारा उनके घर के पास ही गोली मारी गई. गोली प्रॉपर्टी डीलर सचिन जैन के पैर में लगी है और घायल व्यापारी का जीवन रेखा अस्पताल में इलाज जारी है. वहीं, फायरिंग की वारदात के बाद पुलिस के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे और घटनास्थल के आसपास लगे हुए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाल कर बदमाशों का सुराग लगाने का प्रयास किया जा रहा है. पुलिस फायरिंग की वारदात के पीछे आपसी लेनदेन के चलते वारदात को अंजाम देने की आशंका जता रही है. फिलहाल प्रकरण में पुलिस की जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details