राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर : पुलिस की लोगों से अपील, रमजान की नमाज घर से अदा करें और घर से बाहर ना निकलें

पुलिस कमिश्नरेट के आला अधिकारियों की ओर से रमजान के मौके पर लोगों से अपील की जा रही है कि घर पर ही नमाज अदा करें. इसके साथ ही लॉकडाउन की पालना करते हुए घर से बाहर ना निकलें.

By

Published : Apr 25, 2020, 5:06 PM IST

ramzan month, rajasthan news, hindi news, jaipur news, jaipur police
लोगों से की जा रही घर से नमाज अदा करने की अपील

जयपुर. शनिवार यानी आज से रमजान का महीना शुरु हो गया है. जिसे देखते हुए जयपुर पुलिस कमिश्नरेट ने भी विशेष इंतजाम किए हैं. पुलिस कमिश्नरेट के आला अधिकारियों ने विभिन्न धर्म गुरुओं के साथ एक बैठक की. जिसमें यह फैसला लिया गया कि रमजान की नमाज मस्जिदों में अदा ना कर, लोगों को अपने घरों पर ही अदा करने के लिए कहा जाए.

लोगों से की जा रही घर से नमाज अदा करने की अपील

इसके साथ ही कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में लगातार पुलिस द्वारा पब्लिक एड्रेसिंग सिस्टम के माध्यम से भी लोगों से अपील की जा रही है. उनसे कहा जा रहा है कि रमजान की नमाज घर पर ही अदा करें और घरों से बाहर ना निकलें.

एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर अजय पाल लांबा ने बताया कि रमजान का महीना शुरू होने के साथ ही पूरे शहर में मस्जिदों के माध्यम से लोगों को घरों में ही नमाज अदा करने को कहा जा रहा है. इसके साथ ही कर्फ्यू और लॉकडाउन के नियमों की पालना कराने के लिए पुलिसकर्मियों को भी पूरी मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करने के निर्देश दिए गए हैं.

पढ़ेंःप्लाज्मा थेरेपी के लिए हम तैयार, ICMR की हरी झंडी का इंतजार: चिकित्सा मंत्री

लांबा ने बताया कि शहर के मुफ्ती और विभिन्न इमामों द्वारा आमजन में रमजान की नमाज घर पर अदा करने का ऐलान किया गया है. इसके साथ ही कर्फ्यू व लॉकडाउन की पालना करने और मस्जिदों में इकट्ठा ना होने का संदेश भी दिया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस भी लगातार लोगों से संपर्क कर उन्हें जागरूक कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details