राजस्थान

rajasthan

PM Modi Video Conferencing: देश में कोरोना की स्थिति पर सभी राज्यों के सीएम के साथ 27 अप्रैल को जुड़ेंगे पीएम मोदी

By

Published : Apr 25, 2022, 2:34 PM IST

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 27 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों (PM Modi Video Conferencing with CM of states) के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे और प्रदेश में संक्रमण के मौजूदा हालात का आकलन करेंगे. इस वीसी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल हो सकते हैं.

PM Modi Video Conferencing
बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर पीएम मोदी का वीडियो कॉन्फ्रेंस

जयपुर.देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में वृद्धि होने लगी है. बढ़ते मामलों के बीच केंद्र (PM Modi Video Conferencing with CM of states) और राज्य सरकारें गंभीर हो गईं हैं. देश में कोविड को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अप्रैल को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे. प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जुड़ (CM Ashok Gehlot to Join PM Modi VC) सकते हैं.

27 अप्रैल को 12 बजे होगी वीसी: जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अप्रैल को 12:00 बजे से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे. इसके लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्री को सूचना दे दी गई है. राजस्थान में भी टेक्निकल टीम को इस वीसी के लिए अलर्ट मोड पर किया गया है. संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़कर प्रदेश में कोरोना के हालातों और व्यवस्थाओं को लेकर विस्तृत जानकारी दे सकते हैं.

सीएम गहलोत ने पहले ही जताई चिंता:दिल्ली सहित कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में हुई बढ़ोतरी के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार से विदेश से आने वाले यात्रियों, खास कर चीन से आने वाले यात्रियों पर रोक लगाने की अपील की थी. इसका कारण उस वक्त चीन में लगातार बढ़ता कोरोना संक्रमण था. गहलोत ने कहा था कि चीन के आवागमन पर सरकार को विचार करना चाहिए.

पढ़ें-चौथी लहर की चर्चा से ही बढ़ने लगी फिक्र, पसोपेश में अभिभावक और स्कूल संचालक, जानिए फैसला लेने से पहले मनोचिकित्सक की राय

बढ़ने लगा कोरोना का खतरा:देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले फिर सामने आने लगे हैं. बढ़ते कोरोना मामलों के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिंता जताई है. गहलोत ने प्रदेश के अधिकारियों को निर्देश दिए थे और केंद्र सरकार से अपील की थी कि कोविड को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है. सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा था कि दिल्ली समेत कुछ जगहों पर बीते दिनों में कोविड के मामले बढे़ हैं. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 5% से भी अधिक हो गई है. कोविड के बढ़ते मामलों के कारण अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

27 अप्रैल को होगी वीसी:सूत्रों की माने तो देश में कोविड की स्थिति पर चर्चा के लिए बुधवार 27 अप्रैल को दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक बैठक बुलाई गई है. बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. बैठक में पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ कोविड-19 की स्थिति की आकलन पर चर्चा करेंगे. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री और प्रधानमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और उनसे संबंधित मंत्रालयों के अधिकारी बैठक में शामिल हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details