राजस्थान

rajasthan

CM गहलोत के आरोपों पर पायलट खेमे के विधायकों की दो टूक, बोले- हमें किसी ने नहीं बनाया बंधक

By

Published : Jul 24, 2020, 5:57 PM IST

Updated : Jul 24, 2020, 6:39 PM IST

CM गहलोत के आरोपों पर पायलट खेमे के विधायकों ने सफाई देते हुए कहा है कि हम अपनी मर्जी से दिल्ली में हैं, हमें किसी ने बंधक नहीं बनाया. विधायक सुरेश मोदी, मुरारी लाल मीणा और वेद प्रकाश ने वीडियो जारी कर यह कहा है.

Pilot camp MLAs released video,  Rajasthan Politics latest news
CM गहलोत के आरोपों पर पायलट खेमे के विधायकों ने दी सफाई

जयपुर. सीएम अशोक गहलोत ने शुक्रवार को विधायक दल की बैठक को संबोधित करते हुए कहा था कि कुछ विधायकों को हरियाणा में बीजेपी की देखरेख में बंधक बनाया गया है. उन्होंने कहा था कि उन विधायकों को हो सकता है बाउंसर और पुलिस लगाकर रोका जा रहा हो. उनमें से कुछ लोग बीमार भी हैं, उनकी आंखों से आंसू भी आ रहे हैं और वह हमें टेलीफोन भी कर रहे हैं कि हमें छुड़ाया जाए. गहलोत ने कहा था कि इसकी परवाह केंद्र सरकार को नहीं है.

हम अपनी मर्जी से दिल्ली में हैंः सुरेश मोदी

हम अपनी मर्जी से दिल्ली में हैंः सुरेश मोदी

वहीं, गहलोत के इस आरोप पर पायलट खेमे के विधायक सुरेश मोदी ने सफाई देते हुए कहा कि हमें किसी ने बंधक नहीं बनााया है, हम खुद की मर्जी से यहां हैं. उन्होंने कहा कि मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि हम यहां पर हैं, क्योंकि हमारे प्रयासों के बावजूद सीएम गहलोत ने हमारे निर्वाचन क्षेत्रों में काम से संबंधित हमारी किसी भी मांग को नहीं सुना. उन्होंने कहा कि सीएम जिस तरह की बात कर रहे हैं वह शोभनीय नहीं है.

पढ़ें-हमारी समझ से परे है कि राज्यपाल ऐसा क्यों कर रहे हैं : सीएम गहलोत

हमें किसी ने बंधक नहीं बनाया हैः मुरारी लाल मीणा

सचिन पायलट गुट के विधायक मुरारी लाल मीणा ने कहा कि वह इस समय दिल्ली में हैं और अपनी बात रखने के लिए आलाकमान के पास आए हुए थे, लेकिन जिस तरह कांग्रेस के विधायकों के साथ मुख्यमंत्री की ओर से जो हरकतें की जा रही हैं वह पूरी तरह गलत है और निंदनीय है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपने ही पार्टी के विधायकों पर एसओजी और एसीबी का इस्तेमाल कर रहे हैं.

हमें किसी ने बंधक नहीं बनाया हैः मुरारी लाल मीणा

मीणा ने कहा कि वे तीन बार मुख्यमंत्री बन चुके हैं, ऐसे में सीनियर लीडर होने के बावजूद भी इस बार उनकी हरकतें ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि उनको तत्काल अपनी कार्यप्रणाली बदलनी चाहिए ताकि कांग्रेस पार्टी का नुकसान नहीं हो. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को नुकसान से बचाने के लिए उनको अपना पद का मोह छोड़ देना चाहिए.

विधायक मुरारी लाल मीणा ने यह भी कहा कि उन्हें किसी ने भी बंधक नहीं बना रखा है. भाजपा वालों से भी उनका कोई संपर्क नहीं हुआ है और ना ही भाजपा के लोगों ने बंधक बना रखा है और ना ही बाउंसर लगा रखे हैं. उन्होंने कहा कि जिस तरह एसीबी और एसओजी का इस्तेमाल किया गया है, उससे विधायकों के परिवार वाले भी डरे हुए हैं.

मीणा ने आरोप लगाया कि पिछले डेढ़ वर्षो से उनकी उपेक्षा की गई थी, इसके चलते हुए आलाकमान तक बात पहुंचाने के लिए अपनी मर्जी से दिल्ली आए हैं. इस साझा बयान के दौरान बांदीकुई विधायक आर खटाणा और टोडाभीम विधायक पृथ्वीराज मीणा भी मौजूद रहे.

हम पायलट के साथ हैंः वेद प्रकाश

हम पायलट के साथ हैंः वेद प्रकाश

साथ ही कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश ने कहा कि हम अपनी मर्जी से दिल्ली में है. हमें किसी ने बंधक नहीं बना रखा है और ना ही हमारे पास बाउंसर लगा हुआ है. उन्होंने कहा कि हम सभी सचिन पायलट के साथ हैं.

Last Updated : Jul 24, 2020, 6:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details