राजस्थान

rajasthan

बांसवाड़ा और बाड़मेर में खुलेंगे PWD के नए अतिरिक्त मुख्य अभियंता कार्यालय, पायलट ने दी मंजूरी

By

Published : Jun 17, 2020, 11:48 PM IST

राजस्थान सरकार के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पीडब्ल्यूडी के नए कार्यालय बनाने के लिए स्वीकृति जारी कर दी है. इसके अंतर्गत बांसवाड़ा और बाड़मेर जिले में पीडब्ल्यूडी के नए अतिरिक्त मुख्य अभियंता कार्यालय और उदयपुर और जोधपुर में नए अधीक्षण अभियंता (ग्रामीण) कार्यालय खोले जाएंगे.

jaipur news, जयपुर समाचार
PWD के नए ACE एवं SE(R) कार्यालय के लिए मिली स्वीकृति

जयपुर.प्रदेश के बांसवाड़ा और बाड़मेर जिले में पीडब्ल्यूडी के नए अतिरिक्त मुख्य अभियंता कार्यालय खुलने वाले हैं. इसके साथ ही उदयपुर और जोधपुर में नए अधीक्षण अभियंता (ग्रामीण) कार्यालय भी खोले जाएंगे. इसके लिए उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने इसके लिए स्वीकृति प्रदान कर दी है.

पायलट ने बताया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग के जोधपुर एवं उदयपुर में अतिरिक्त मुख्य अभियंता का कार्यक्षेत्र वृहद होने के कारण बाड़मेर एवं बांसवाड़ा में नए संभाग कार्यालय खोले जा रहे हैं. नवसृजित अतिरिक्त मुख्य अभियंता बाड़मेर का कार्य क्षेत्र बाड़मेर, जैसलमेर और जालोर जिले होंगे. इसके साथ ही नवसृजित अतिरिक्त मुख्य अभियंता बांसवाड़ा के कार्य क्षेत्र में बांसवाड़ा, डूंगरपुर और प्रतापगढ़ जिले आएंगे.

पढ़ें-जयपुर: NSUI ने सरकार के सामने रखी छात्रों को बिना परीक्षा प्रमोट करने सहित कई मांग

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार सार्वजनिक निर्माण विभाग के उदयपुर एवं जोधपुर अधीक्षण अभियंता का कार्य क्षेत्र भी बड़ा होने के कारण इन मुख्यालयों पर ग्रामीण वृत्त के रूप में एक-एक अतिरिक्त वृत्त कार्यालय खोले जा रहे हैं.

पायलट ने बताया कि उपरोक्तानुसार नए कार्यालयों के खुलने से इन क्षेत्रों में सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से संपादित किए जाने वाले कार्यों की प्रभावी निगरानी और बेहतर प्रशासनिक नियंत्रण हो पाएगा, जिससे कार्यों की गुणवत्ता में सुधार होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details