राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Fuel Price : बुलेट की रफ्तार में पेट्रोल-डीजल के दाम, श्रीगंगानगर में Petrol की कीमतें 110 रुपये के पार

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी (Price Hike in Petrol and Diesel) का सिलसिला लगातार जारी है. मंगलवार को (Petrol-Diesel Price Today) एक बार फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. जयपुर में पेट्रोल पर 36 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

By

Published : Jun 29, 2021, 9:19 AM IST

Fuel Price
पेट्रोल 36 पैसे और डीजल 30 पैसे प्रति लीटर महंगा

जयपुर. तेल कंपनियों द्वारा पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार की जा रही बढ़ोतरी के कारण तेल के दाम आसमान छू रहे हैं. घरेलू बाजार में कई राज्यों में डीजल भी 100 रुपये लीटर के पार जा पहुंचा है. जून माह की बात की जाए तो बीते 29 दिनों में तकरीबन 16 बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा दर्ज किया गया है.

मौजूदा समय में पेट्रोल के दाम 105.62 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 98.37 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए हैं. तेल की बढ़ती कीमतों के बाद जयपुर जिला पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन और राजस्थान ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की ओर से जिला कलेक्टर को एक ज्ञापन भी सीएम के नाम सौंपा गया था, जिसमें पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने की मांग रखी गई थी, ताकि तेल के दामों में कुछ कमी हो सके.

पढ़ें :सियासी संग्राम के बीच बैठक : आज डोटासरा का होगा पायलट कैंप से सामना, हंगामा होने के आसार

श्रीगंगानगर में ऑर्डिनेरी पेट्रोल की कीमत 110 रुपये प्रति लीटर के पार...

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों का असर महंगाई पर भी नजर आने लगा है और खासकर खाद्य पदार्थ से जुड़ी वस्तुएं लगातार महंगी होती जा रही हैं. राजस्थान के श्रीगंगानगर में (Most Expensive in Sriganganagar) ऑर्डिनेरी पेट्रोल की कीमत 110 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच चुकी है. यहां साधारण पेट्रोल के भाव 110.29 और डीजल 102.42 प्रति लीटर हो गया है. यह देश में सबसे महंगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details